पाक के इरादे नापाक, हिंदू लड़की नाबालिग लड़की से रेप, ब्लैकमेलिंग से तंग आकर की आत्महत्या

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 17 वर्षीय एक हिंदू लड़की ने आत्महत्या कर ली. इस लड़की को तीन लोग यौन शोषण के मामले में ब्लैकमेल कर रहे थे. पाकिस्तानी समाचारपत्र डॉन के अनुसार इस लड़की ने बुधवार को थारपरकार जिले के गांव डालन-जो-तार्र में एक गहरे कुएं में कूदकर अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर ली. गाँव के लोगों ने उसके शरीर को कुएं से निकाला और अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. लड़की के पिता और अन्य रिश्तेदारों ने संवाददाताओं को बताया कि वर्ष 2019 में जुलाई के मध्य में तीन आदमियों ने लड़की का बलात्कार किया था. फिलहाल आरोपी जमानत पर हैं.

तीन लड़के जबरन उठा ले गए और किया रेप

वर्ष 2019 में दर्ज एफआईआर के अनुसार तीनों लोग लड़की को जबरन एक घर में ले गए जहाँ उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया. लड़की के पिता ने आरोप लगाया है कि जिन लोगों ने लड़की का बलात्कार किया था वे काफी प्रभावशाली लोग हैं. उन्होंने लड़की को ब्लैकमेल किया जिससे परेशान होकर उसने ली. पीड़ित परिवार के वकील मोहन मथारानी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस मामले की सुनवाई में देरी हुई. अब 15 अक्टूबर की तारीख तय की गई है जब मामले में साक्ष्य प्रस्तुत किए जाएंगे.

लड़की की मौत के बाद आरोपियों पर कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि तीन संदिग्धों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चेलहार स्टेशन से मुश्ताक मलिक ने बताया कि अगर पीड़ित लड़की का परिवार ब्लैकमेल या उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करता है तब पुलिस एक नया मामला दर्ज कर सकती है. कई जनाधिकार कार्यकर्ताओं सहित बहुत से लोगों ने लड़की की आत्महत्या और बलात्कार के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. मेघवार समुदाय के लोगों और विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ थार और अन्य क्षेत्रों में विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

पकिस्तान में बलात्कार पर माहौल गर्माया

पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में कहा था कि बढ़ती यौन हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए बलात्कारियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए या तो उन्हें सार्वजनिक रूप से फांसी देनी चाहिए या फिर रासायनिक तरीके से उनका बधिया कर देना चाहिए. पाकिस्तान में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है. आधिकारिक अनुमान के अनुसार पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू आबादी है, इनमें भी ज्यादातर सिंध प्रांत में रहते हैं.

Back to top button