Lover को पाकिस्तान में वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक

 पाकिस्तानी अदालत ने वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने देशभर में प्रेम दिवस यानी वेलेंटाइन डे और सोशल मीडिया पर इसको बढ़ावा देने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Lover को पाकिस्तान में वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल वहीद नामक एक व्यक्ति की याचिका पर सोमवार को यह आदेश जारी किया है। याचिकाकर्ता ने कोर्ट से वेलेंटाइन डे पर रोक लगाने की मांग की थी। उसने दलील दी थी कि यह मुस्लिम परंपरा का हिस्सा नहीं है।

बाथरूम में नहा रही लड़की का वीडियो बनाया, कहा-एक बार में क्या हो जाएगा

कोर्ट ने उसकी याचिका को स्वीकार करते हुए प्रशासन को आदेश दिया कि देशभर में वेलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगाने के लिए तुरंत कार्रवाई की जाए। कोर्ट ने अपने आदेश को अक्षरशः पालन कराया जाना सुनिश्चित करने के लिए सूचना मंत्रालय, पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पीईएमआरए) और इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त को जिम्मा सौंपा है। इसके अलावा प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया को भी आगाह किया गया है कि वे वेलेंटाइन डे को बढ़ावा देना तुरंत बंद कर दें।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में वेलेंटाइन डे पर विवाद खड़ा किया जाना नया नहीं है। हर साल कट्टरपंथी इस मौके पर युवाओं को आतंकित करने की कोशिश करते हैं। यहां का एक छोटा तबका ही है जो वेलेंटाइन डे को खुलकर मनाता है। पिछले साल राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी देश के लोगों से वेलेंटाइन डे नहीं मनाने का आग्रह किया था।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button