पाकिस्तान में पेशावर एयरफोर्स बेस पर हमला, 13 आतंकी ढेर

paf-peshawar1-300x225पेशावर। आतंकवादियों को पनाह देने में शामिल रहे पाकिस्तान में आज सुबह एक बड़ा आतंकी हमला हुआ जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई। हमला आतंकवादियों ने पेशावर में एयरफोर्स के एयरबेस पर तड़के किया। पाकिस्तानी सेना को तुरंत मौके पर बुलाया गया। सेना का दावा है कि चार घंटे चली मुठभेड़ के बाद सभी 13 आतंकियों को मार गिराया गया है। दूसरी तरफ तीन सुरक्षाकर्मी भी इस हमले में मारे गए।

जानकारी के अनुसार पेशावर एयरबेस पर 13 आतंकवादियों ने आज तड़के हमला किया। सभी आतंकवादी एके रायफलों से लैस थे। हमले की खबर मिलते ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया। शुरूआत में 7 से 10 आतंकवादी होने की खबर थी लेकिन चार घंटे चली मुठभेड़ के बाद 13 हमलावरों को सेना ने मार गिराया। हमले में पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। इस हमले की वजह आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे एयरफोर्स के अभियान को बताया जा रहा है।

pak kamra-air-base

पहले भी हुए हैं एयरबेस पर हमले

पेशावर हमले से पहले भी आतंकवादी पाकिस्तान में एयर बेस को अपना निशाना बनाते रहे हैं। इससे पहले 2 साल के अंदर तालिबान के आतंकवादी क्वेटा और इस्लामाबाद के पास कामरा एयर बेस को निशाना बना चुके हैं।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button