पहले उड़ाई जमकर दावत उसके बाद लाखों के माल पर किया हाथ साफ

- in मध्यप्रदेश, राज्य

ग्वालियर।लोहा व्यापारी के मकान में घुसे चोरों ने वारदात से पहले किचन में रखे नमकीन काजू निकालकर शराब पी। इसके बाद अलमारी के लॉक तोड़कर 4.5 लाख रुपए नकद, 4 लाख रुपए के जेवरात समेटे और फरार हो गए। घटना मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात लोहिया बाजार हाकिम जी का बाड़ा में हुई है। वारदात की सूचना सुबह पड़ोसियों ने मकान मालिक को दी। मकान मालिक की साली की शादी बुधवार को बेहट में होना थी। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।पहले उड़ाई जमकर दावत उसके बाद लाखों के माल पर किया हाथ साफ

कोतवाली थानाक्षेत्र स्थित लोहिया बाजार हाकिम जी का बाड़ा निवासी दिनेश कुमार झा का फेब्रीकेशन का व्यवसाय है। उनके तीन मंजिला मकान में पहली मंजिल पर उनका ऑफिस है। दूसरी मंजिल पर वह खुद रहते हैं। जबकि तीसरी मंजिल पर उनका साला कमलेश झा और कमलेश की पत्नी रजनी रहते हैं। 18 अप्रैल को बेहट के सुआवली गांव में दिनेश की साली और कमलेश की बहन की शादी है।

शादी में शामिल होने के लिए परिवार मंगलवार सुबह ही निकल गया था। मंगलवार-बुधवार दरमियानी राते चोर गिरोह ने धावा बोल दिया। चोर ताले चटकाकर अंदर दाखिल हुए और पहले ऑफिस में फिर दूसरी मंजिल पर पहुंचे। पर यहां कुछ नहीं मिलने पर वह तीसरी मंजिल पर पहुंचे।

यहां अलमारी में रखे 4 लाख रुपए के जेवरात और 4.5 लाख रुपए नकद रखे मिल गए। इसके बाद उन्होंने और कहीं कोई छानबीन नहीं की है। वारदात से पहले चोर गिरोह के सदस्यों ने शराब जरुर पी है। सुबह मौके पर पहुंची पुलिस को आईबी ब्रांड की दो बोतल, 3 गिलास व काजू और नमकीन के पैकेट पड़े मिले हैं।

किसके लिए रखे थे नकदी-जेवरात-

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब व्यापारी दिनेश से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी से अपने जेवरात पहनकर ही शादी में गई है। पर साले कमलेश की पत्नी रजनी ने सोने के जेवरात अलमारी में रखकर आर्टीफिशियल ज्वेलरी पहनकर गई थी।

उसका सोचना था कि वहां ननद की शादी में काम ज्यादा करना पड़ेगा। जबकि 4.5 लाख रुपए कैश दिनेश के थे जो कमलेश को रखने के लिए थे। अभी कुछ समय पहले ही आनंद नगर में एक प्लॉट खरीदा था। 25 अप्रैल को उसकी रजिस्ट्री करानी थी। इसलिए बैंक से यह कैश लिया था। वारदात के बारे में पुलिस का मानना है कि घटना 1 से 3 बजे के बीच बीती रात को हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बिलासपुर घटना को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ‘मोदी सरकार में तानाशाही एक पेशा बन गई है’

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में