पश्चिम बंगाल पुलिस ने सांप्रदायिक ट्वीट को लेकर बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह पर दर्ज किया मुकदमा

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद अर्जुन सिंह पर मुकदमा दर्ज किया है. यह एफआईआर अर्जुन सिंह की ओर से मुर्शिदाबाद पुलिस की घटना पर सांप्रदायिक ट्वीट को लेकर दर्ज किया गया है. उनके बहरामपोरे पुलिस स्टेशन में  धारा  501/504/505(2)/295A/34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने मंगलवार को एक ट्वीट साझा किया था, जिसमें दावा किया गया कि ‘एक विशेष धार्मिक समूह’ ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद क्षेत्र में देवी काली के एक मंदिर को नष्ट कर दिया था और मंदिर में मूर्ति को जला दिया. उन्होंने ट्वीट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की राजनीति का “जिहादी स्वभाव” भी बताया.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के दावे के मुर्शिदाबाद स्थित काली मंदिर के प्रबंधन ने ही खारिज कर दिया. आलमपुर काली मां निमतला काली मंदिर के सचिव शुकदेव बाजपेयी के अनुसार, इस घटना का कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं था. यह किसी भी प्रकार की दुर्घटना हो सकती है, क्योंकि मंदिर के ताले नहीं टूटे हैं.

शुकदेव बाजपेयी के अनुसार, इलाके में हिंदू और मुस्लिम लोग शांतिपूर्वक तरीके से रहते हैं और कोई भी बवाल नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए सांप्रदायिक एंगल दे रहे हैं. मुर्शिदाबाद पुलिस ने भी अर्जुन सिंह के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि यह दुर्घटना थी. बिना तथ्यों को व्यक्तिगत रूप से सत्यापित किए ट्वीट को साझा न करें.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button