पश्चिम बंगाल के सियासी घमासान के बीच सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- 2 मई को ममता सरकार…

पश्चिम बंगाल के सियासी घमासान में मंगलवार को भाजपा के दिग्गज नेता जनता का भरोसा जीतने की कोशिश कर रहे हैं। सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुरुलिया में रैली को संबोधित किया। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दीदी जय श्री राम के नारे से चिढ़ती है। 2014 से पहले लोग मंदिर में जाने से डरते थे, अब ममता दीदी भी मंदिर में जाकर चंडी पाठ कर रही है। एक बार राहुल भी मंदिर में गए थे, तो वहां उनके बैठने के तरीके पर पुजारी ने टोका। वे ऐसे बैठ रहे थे, जैसे नमाज पढ़ने के लिए बैठते हैं।

योगी के भाषण की अहम बातें
2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई तय

मैं कृष्ण और राम की धरती से आया हूं, बंगाल हमेशा से ही परिवर्तन की धरती रही है। बंगाल ने देश को राष्ट्रगान भी दिया और वंदे मातरम भी दिया। बंगाल के लोगों की पीड़ा अधिक दिन तक नहीं रहेगी। तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी नहीं चलेगी। 2 मई के बाद TMC सरकार की विदाई तय है।

हमारी सरकार अवैध घुसपैठ को खत्म करेगी
यहां की सरकार गोमाता को कटने के लिए भेज देती है। हम उत्तर प्रदेश में गाय नहीं कटने देते। यहां अवैध घुसपैठ के कारण यहां के गरीबों का राशन अवैध रूप से घुसपैठ करने वाले खा जाते हैं। लेकिन भाजपा इन सभी समस्याओं का समाधान लेकर आई है।

बंगाल में अब अराजकता का वक्त खत्म हो रहा
2 मई के बाद टीएमसी के गुंडों को चुन-चुनकर सजा दिलाई जाएगी। बंगाल में अब अराजकता का वक्त खत्म हो रहा है। भाजपा की सरकार आते ही अराजकता को रफा-दफा कर दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में मेरा हेलिकॉप्टर यहां नहीं उतर पाया था, लेकिन आज मैं फिर यहां पर आ गया हूं।

नड्‌डा रोड शो भी करेंगे
इसकी शुरुआत नड्‌डा के रोड शो से होगी। रोड शो बिष्णुपुर में होगा। इसके बाद वे गौशाली पारा में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, राजनाथ और योगी भी 3-3 जनसभाओं को संबोधित करेंगे। योगी पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम मेदिनीपुर, जबकि राजनाथ दसपुर, सबांग और सलबोनी विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार करेंगे।

सोमवार को गृह मंत्री बंगाल पहुंचे थे
इससे पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी के पैर में चोट लगने की घटना को सियासी ड्रामा बताते हुए उन्हें 130 कार्यकर्ताओं की मौत का जिम्मेदार बताया था। अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी बंगाल मे जनसभा कर ममता पर मोदी सरकार की योजनाओं का क्रेडिट लेने का आरोप लगाया था।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button