पटना जंक्‍शन के पास हुए बैंक लूट मामले में एक महिला को किया गिरफ्तार, दिन-दहाड़े हुई थी नॉ लाख की लूट

पटना जंक्शन स्थित युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) से दिनदहाड़े नौ लाख की लूट (Bank Robbery) के पीछे पटना के एक बंटी-बबली गिरोह (Bunty Babli Gang) का हाथ था। इस सिलसिले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। वह लूट मामले में गिरफ्तार सरगना कुंदन की गर्लफ्रेंड (Girlfriend) है। पुलिस के अनुसार इस महिला ने ही लूट कांड में लाइनर (Liner) की भूमिका निभाई थी। कुंदन ने बैंक लूट बाद इसके लिए उसे 50 हजार रुपये दिए थे।

पटना में दिन-दहाड़े हुई थी नॉ लाख की लूट

विदित हो कि बीते 31 दिसंबर 2019 को पटना जंक्‍शन के पास दिनदहाड़े युनाइटेड बैंक से नौ लाख रुपये की लूट हुई थी। तब पुलिस ने बताया था कि एक अपराधी अकेले ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। बाद में तफ्तीश में पता चला इसमें तीन से अधिक अपराधी शामिल थे।

सरगना व गुर्गा पहले ही हो चुके थे गिरफ्तार

पुलिस को लूट कांड में कुख्यात कुंदन और रजनीश की संलिप्‍तता के प्रमाण मिले। इसके बाद बीते तीन जुलाई को पुलिस ने कुंदन को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूट के तीन लाख रुपये भी बरामद कर लिए। इसके पहले जून में रजनीश को फतुहा थाने की पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी। लेकिन वारदात में लाइनर की भूमिका निभाने वाली महिला अभी भी फरार थी।

सरगना की गर्लफ्रेंड भी आई पुलिस के हाथ

पुलिस के अनुसार लूट कांड में लाइनर रही महिला देह व्‍यापर में लिप्‍त रही है तथा इस सिलसिले में पहले जेल जा चुकी है। लूट के बाद उसने अपना ठिकाना बदल दिया था। पुलिस उसकी तलाश में छह महीने से जुटी थी। कोतवाली इंस्पेक्टर राम शंकर सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से वह दोबारा पटना जंक्शन के आसपास सक्रिय हो गई थी। इसकी जानकारी मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के सामने कबूला जुर्म, बताई ये बात

गिरफ्तार महिला ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसे कुंदन ने बैंक के बाहर नजर रखने के लिए 50 हजार रुपये दिए थे। लूट के बाद से दोनों ने एक-दूसरे से संपर्क नहीं किया।ा

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button