पटना के फतुहा थानाक्षेत्र में चोरों ने की अनोखी चोरी, गोदाम से आठ लाख रुपये के चुराए प्याज

प्याज के दाम बढ़ने से जहां लोगों की परेशानी बढ़ गई है वहीं अब चोरों की नीयत भी बदल गई है।बिहार में चोर अब सब कुछ छोड़कर प्याज की चोरी करने में जुट गए हैं। ये सच है..पटना सिटी के फतुहा थाना क्षेत्र के सोनारू इलाके में चोरों ने एक गोदाम से आठ लाख रुपये के प्याज की चोरी कर ली और साथ ही 1.83 लाख रुपये की नकदी भी ले भागे। अब पुलिस चोरों के साथ ही प्याज ढूंढ रही है।

Loading...

घटना फतुहा थाना क्षेत्र के सोनारू मोहल्ले की जहां से शनिवार की रात एक बंद गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने 1.83 लाख रुपये नकदी समेत करीब 8 लाख के प्याज की चोरी कर ली। थाना क्षेत्र के कोलहर गांव निवासी प्याज व्यवसायी धीरज कुमार ने फतुहा थाना में लिखित शिकायत की है।

व्यवसायी धीरज ने बताया कि प्याज का गोदाम बंद कर वह अपने घर कोलहर चला गया था। रविवार की सुबह आठ बजे सोनारू गोदाम पर पहुंचा तो देखा कि गोदाम के गेट का ताला टूटा है और गोदाम में रखा प्याज का पैकेट बिखरा है। चोरों ने 328 बोरा प्याज गायब कर दिया। साथ ही, अलमीरा में रखे 1.73 लाख और दूसरे कमरे से 10 हजार रुपये गायब थे।

थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गोदाम के आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे से बदमाशों की तलाश की जा रही है।

महंगा हो गया है प्याज, चोर बना रहे निशाना

बीते एक सप्ताह में प्याज के दाम में दोगुनी बढ़ोत्तरी हो चुकी है। प्याज अब 80-90 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर पहुंच गया है। बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले यह 40-45 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर था। आने वाले दिनों में प्याज की कीमतों में और बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

भारी बारिश और बाढ़  की स्थिति की वजह से प्याज की कीमतों में इतनी तेजी देखने को मिल रही है। भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र, कर्नाटक और अन्य दक्षिण भारतीय राज्यों से उत्तर भारत में प्याज की नई फसल की सप्लाई नहीं हो पा रही है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *