पंजाब के सामने लड़खड़ाई मुंबई, 7 विकेट से करारी हार

xcv_5736a47ce973aIPL के 43वें मैच में मुंबई इंडियन्स को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा . विशाखापत्तनम के डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को पंजाब ने 18 गेंद शेष रहते अपने नाम कर लिया. पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई को शानदार गेंदबाजी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन ही बनाने दिए.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने जीत सुनिश्चित की. 125 रनों का लक्ष्य पंजाब ने 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से 17 ओवरों में हासिल कर लिया. हालांकि पंजाब का पहला विकेट 1 रन पर ही गिर गया था. अमला 0 पर आउट हुए. कप्तान विजय और साहा ने अर्धशतक लगाए. विजय 54 रन बनाकर नाबाद लौटे. साहा ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले तीन ओवरों में ही उसने अपने दो विकेट गंवा दिए.

उन्मुक्त चंद और रायुडू दोनों शून्य पर आउट हुए. मुंबई ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा 15, नीतीश राणा 25 और बटलर 9 रन बनाकर आउट हुए. पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. हरभजन सिंह 10 रन बनाकर नाबाद लौटे. पंजाब की तरफ से स्टोइनिस ने 4 विकेट लिए. संदीप शर्मा और मोहित शर्मा को 2-2 विकेट मिले. वही इस इस जीत के साथ पंजाब सातवें और हार के बाद मुंबई 5वें स्थान पर है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button