न जान पाए शरीफ, न रोक पाई सेना, … भारत ने पाकिस्तान में घुसकर, दिया तगड़ा झटका

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उरी हमले के बाद से पाकिस्तान के दिन खराब हो गए हैं। भारत के साथ बढ़े तनाव के चलते पाकिस्तान के लोगों में डर साफ देखा जा सकता है। पाक के प्रधानमंत्री जो थोड़े दिन पहले परमाणु की बात कर रहे थे, वो आज बातचीत से मामला सुलझाना चाहते हैं। हाल यह है कि बुधवार को पाकिस्तानी शेयर मार्केट में पिछले दो हफ्ते की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। यही स्थिति रही तो वो दिन दूर नहीं, जब पाकिस्तान का शेयर बाजार पूरी तरह नष्‍ट हो जाएगा।

न जान पाए शरीफ, न रोक पाई सेना, … भारत ने पाकिस्तान में घुसकर, दिया तगड़ा झटका

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के बेंचमार्क केएसई-100 शेयर इंडेक्स में 569.04 (1.41%) की गिरावट दर्ज की गई। यह 39771.42 पर बंद हुआ। उधर, नॉर्दर्न इलाके गिलगित, स्कर्दू और चितराल की सभी फ्लाइट्स (आने-जाने वाली) कैंसल करने की खबर भी आई। ये इलाके लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से सटे हुए हैं। यहां तक की पाक ने डर की वजह से अपने कई हाईवे भी बंद कर दिए हैं।

पाक मीडिया में खबर चल रही है कि उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वॉर के पहले फेज की तैयारी पूरी कर ली है। पाक आर्मी ने भी सुरक्षा के इंतजामों को और बढ़ा लिया है। इन खबरों की वजह से मचि हलचल के चलते पाक का शेयर मार्केट गिर गया। 

नवाज शरीफ ने यूएन जनरल असेंबली में स्पीच देने से पहले पाक आर्मी चीफ जनरल राहील शरीफ से बातचीत की है। शरीफ ने भारत के साथ बढ़े तनाव पर चर्चा की।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button