नोटबंदी: विपक्षियों ने फिर नहीं चलने दिया सदन, कार्रवाई हुई स्थगित

नोटबंदी के खिलाफ बुधवार को भी विपक्षी दलों ने लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई को चलने नहीं दिया। हंगामे की स्थिति इतनी विकट थी कि आखिरकार लोकसभा की कार्रवाई जहां बुधवार को दिन भर के लिये स्थगित करना पड़ी वहीं राज्यसभा में भी दोपहर 2 बजे तक के लिये कार्रवाई को स्थगित करने का ऐलान करना पड़ा। गौरतलब है कि चार दिन के अवकाश के बाद बुधवार को संसद के दोनों सदनों की कार्रवाई शुरू हुई थी, लेकिन विपक्षियों ने नोटबंदी के खिलाफ हंगामा बरपाया।

अभी-अभी: आई बड़ी खबर सस्ता हुआ सोना, अब एक-एक किलो खरीदोup-620x400

लोकसभा की कार्रवाई बुधवार की सुबह शुरू तो हुई लेकिन हंगामा करने से विपक्ष के नेता चूके नहीं। केन्द्र सरकार के गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू पर घोटाले के आरोपों पर भी जहां विपक्षी दलों ने हंगामाब रपाया वहीं होहल्ला होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन जब सदस्य माने नहीं तो पहले दोपहर 12 बजे तक और फिर पूरे दिन भर के लिये कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सदस्य तो अध्यक्ष की आसंदी तक पहुंच गये थे। इधर राज्यसभा में भी हंगामा जारी रहा और इसके चलते दोपहर 2 बजे तक के लिये कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। जानकारी मिली है कि बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों से बैठक कर महत्वपूर्ण चर्चा की थी। बताया गया है कि मोदी ने अपनी बैठक में वित्त मंत्री अरूण जेटली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और अन्य कुछ मंत्रियों को बुलाया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button