नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने शुरू किया J&K में आज से एक नए टोल प्लाजा का ऑपरेशन, स्थानीय लोग ने किया विरोध

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जम्मू-कश्मीर में आज से एक नए टोल प्लाजा का ऑपरेशन शुरू किया है. लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत स्थानीय नेता इस टोल प्लाजा का विरोध कर रहे हैं.

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने कठुआ जिले में जम्मू-कश्मीर पंजाब बॉर्डर पर लखनपुर के पास एक टोल प्लाजा सेटअप किया है. मंगलवार को जम्मू NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अजय कुमार रजक ने इस टोल प्लाजा का उद्घाटन किया. अजय कुमार रजक ने कहा कि इस टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को मासिक पास जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा आवागमन में सुविधा होगी.

टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों की नाराजगी

हालांकि स्थानीय लोग इस टोल प्लाजा के खुलने से नाराज हैं, इस टोल प्लाजा के विरोध में कांग्रेस, एनसी और पैंथर्स पार्टी, ट्रक मालिकों के संगठन ने केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इनका कहना है कि इस टोल प्लाजा के जरिए स्थानीय लोगों पर आर्थिक भार पड़ेगा. टोल प्लाजा पर पहुंचे लोगों ने नारेबाजी और कहा कि महंगाई के दौर में सरकार उनपर और भी बोझ डाल रही है.

कांग्रेस ने कठुआ में किया प्रदर्शन

इस टोल प्लाजा के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कठुआ में विशाल प्रदर्शन किया. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी सरकार के इस कदम का विरोध किया.

जम्मू क्षेत्र का चौथा टोल प्लाजा

एक कांग्रेस नेता ने कहा कि ये जम्मू क्षेत्र में चौथा टोल प्लाजा है. जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद केंद्र ने कहा था कि एक भी टोल प्लाजा नहीं रहने दिया जाएगा, लेकिन ये चौथा टोल प्लाजा खोल दिया गया है.

बता दें कि इस टोल प्लाजा को 2012 में ही ऑपरेशनल किया जाना था जब जम्मू-पठानकोट हाईवे को 4 लेन में तब्दील किया जा रहा था, लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हो सका, अब यहां टोल प्लाजा खोला जा रहा है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button