नीतीश ने मृतकों को लेकर जताई संवेदना, कैंसल किया कार्यक्रम

पटना : उत्तरप्रदेश के कानपुर के पुखराया में इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद अब राहत कार्य आगे बढ़ता जा रहा है और इसी के साथ प्रभावितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। हादसे में जहां करीब 91 से अधिक लोग मारे गए हैं वहीं डेढ़ सौ से भी अधिक लोग मारे गए हैं। इस दुर्घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दुर्घटना को लेकर अपना दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रदेश की महागठबंधन सरकार द्वारा जारी किए जाने वाले एक वर्ष के रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

नीतीश ने मृतकों को लेकर जताई संवेदना, कैंसल किया कार्यक्रम

नीतीश ने मृतकों को लेकर जताई संवेदना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे से प्रभावित लोगों के लिए अपनी संवेदनाऐं व्यक्त कीं। उन्होंने दुर्घटना में मारे जाने वालों के परिजन को धैर्य रखने की बात कही और कामना की है कि ईश्वर उन्हें शक्ति प्रदान करे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रार्थना की कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द ही स्वस्थ्य हो जाऐं। इस मामले में बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने प्रेस रीलीज़ जारी की है।

इस दुर्घटना में जान – माल का नुकसान होने के कारण बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा अपनी सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित किए जाने वाले रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द करने की जानकारी दी गई है। इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि दुर्घटना में पीड़ित परिवार को हर तरह की मदद राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।

उन्होंने उत्तरप्रदेश में हुए हादसे को लेकर विमान से राहत व्यवस्था के लिए अधिकारियों के दल को भेजे जाने के आदेश दिए हैं। इतना ही नहीं सीएम ने राज्यस्तर पर नियंत्रण कक्ष में हेल्पलाईन नंबर प्रारंभ कर दिया है जिससे लोगों को सहायता मिल पाए। हेल्पलाईन नंबर हैं – 06122217305, 06122217306 ।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button