नीतीश के जन्‍मदिन पर PM मोदी ने दी ढेर सारी शुभकामनाएं… बताया जमीन से जुड़ा नेता

बिहार के मुख्‍यमंत्री (CM) व जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) रविवार को 69 साल के हो गए। उनके जन्‍मदिन (Birthday) के अवसर पर दलगत राजनीति से हटकर बधाई देने का सिलसिला जारी है। नीतीश कुमार को सबसे पहले बधाई देने वालों में प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने उन्‍हें जमीन से जुड़ा लोकप्रिय नेता बताया।

प्रधानमंत्री ने दी जन्‍मदिन की शुभकामनाएं, कहा- उल्‍लेखनीय हैं काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बधाई संदेश के ट्वीट में नीतीश कुमार को जमीन से जुड़ा लोकप्रिय नेता (Grass root popular leader) बताया। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के विकास (Development) के लिए काम कर रहे हैं। सामाजिक सशक्‍तीकरण (Social Empowerment) के लिए उनके कार्य उल्‍लेखनीय हैं। प्रधानमंत्री ने उनके लंबे व स्‍वस्‍थ जीवन (Long and healthy life) के लिए कामना की है।

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने अपने बधाई संदेश में नीतीश कुमार को बिहार का उर्जावान मुख्यमंत्री बताया। साथ ही कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में बिहार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं और आगे भी करता रहेगा।

अपने बधाई संदेश में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार को अपना अभिभावक (Guardian) बताते हुए जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। तेजस्‍वी ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीतीश कुमार आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ते हुए स्वस्थ और दीर्घायु रहें। साथ ही बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special status to Bihar) दिलाने व बेरोज़गारी (Unemployment) हटाने की लड़ाई में सहयोग भी मांगा।

आदरणीय अभिभावक श्री नीतीश कुमार जी को जन्मदिवस की शुभ मंगलकामनाएँ।ईश्वर से प्रार्थना है कि आप आत्मसम्मान और स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ते हुए स्वस्थ और दीर्घायु रहे।

जन्मदिवस के शुभअवसर पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने व बेरोज़गारी हटाने की हमारी लड़ाई में सहयोग अपेक्षित है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button