नाखूनों से जानिए, व्यक्ति का व्यवहार कैसा होगा…

- in धर्म

हमारे नाखून केवल हमारी सेहत का आइना ही नहीं होते, बल्कि हमारे स्वभाव की चुगली भी करते हैं। हम किस परिस्थिति में क्या सोचते हैं और क्या करना चाहते हैं जैसी बातों के संकेत भी नाखून देते हैं… नाखूनों से जानिए, व्यक्ति का व्यवहार कैसा होगा...

लंबे नाखून 
लंबे नाखूनोंवाले लोग उदार, प्रगतिशील व हंसमुख होते हैं। ये विचारों के धनी होते हैं।
पतले व लंबे नाखून 
ऐसे लोगों में दृढ़ मानसिक क्षमता का अभाव होता है। वैचारिक स्तर पर ये कमजोर होते हैं। जल्दी में कोई निर्णय लेना हो तो ये उलझ जाते हैं। 

चौकोर नाखून 

जिनके नाखून शेप में लगभग चौकोर हों, आमतौर पर उन लोगों का दिल कमजोर होता है। विपरीत स्थितियों में ऐसे लोग जल्दी निराश हो जाते हैं या डर जाते हैं। ज्यादा चौड़े नाखून 
जिनके नाखून लंबाई से अधिक चौड़ाई की तरफ फैले हुए होते हैं, ऐसे लोग अपनी लगन के पक्के होते हैं। इन्हें गुस्सा जल्दी आता है। ये आसानी से घुल-मिल नहीं पाते। ऐसे लोगों को अपने काम में किसी का दखल पसंद नहीं करते। 

सफेद नाखून 
जिन जातकों के नाखूनों का रंग दूधिया सफेद होता है, वे स्पष्ट विचारों के, दृढ़ निश्चयी, ऐश्वर्य प्रेमी व परिश्रम पर यकीन करने वाले होते हैं। इन्हें आमतौर पर कोई काम मुश्किल नहीं लगता। 

छोटे नाखून 
छोटे नाखूनवाले लोग आमतौर पर खुले विचारों के नहीं होते। स्वयं के बारे में ज्यादा सोचते हैं। ज्यादातर इनका स्वभाव रूखा होता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तुला और मीन राशिवालों की बदलने वाली है किस्मत, जीवन में इन चीजों का होगा आगमन

हमारी कुंडली में ग्रह-नक्षत्र हर वक्त अपनी चाल