धर्मशाला समेत छह जगहों पर खेल सकेंगे टेस्ट क्रिकेट

msid-52671785,width-400,resizemode-4,dharmshalaधर्मशाला और रांची समेत छह नए टेस्ट क्रिकेट टीम के सितंबर में न्यू जीलैंड सीरीज से शुरु होने वाले व्यस्त घरेलू सत्र के दौरान पहली बार पांच दिवसीय मैचों की मेजबानी करेंगे।

भारतीय टीम का आगामी सत्र में काफी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है, जिसमें बीसीसीआई ने 13 टेस्ट, आठ एक वनडे इंटरनैशनल और तीन टी20 इंटरनैशनल मैच शामिल किए हैं।

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने एक बयान में कहा कि राजकोट, विजाग, पुणे, धर्मशाला, रांची और इंदौर को पिछले साल नवंबर में टेस्ट केंद्र के रूप में अपग्रेड किया गया, जो पहली बार पांच वनडे इंटरनैशनल मैचों की मेजबानी करेंगे। 
बीसीसीआई ने गुरुवार को यहां अपने दौरा कार्यक्रम समिति की बैठक के बाद घोषणा की कि नये केंद्र इस सत्र में दौरा करने वाली न्यू जीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों की मेजबानी भी करेंगे।

घरेलू सत्र न्यू जीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों और पांच वनडे इंटरनैशनल अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ शुरू होगा, जिसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच, तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी-मार्च 2017 में भारत का दौरा करेगी, जिसमें टीम चार टेस्ट मैच खेलेगी।

वहीं बांग्लादेश टेस्ट दर्जा हासिल करने के बाद पहली बार भारत में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगा। न्यू जीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में खेले जाएंगे जबकि धर्मशाला, दिल्ली, मोहाली, रांची और विजाग न्यू जीलैंड के खिलाफ पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button