दो बजे रात तक चली बीजेपी की बैठक, आज जारी हो सकती है होश उड़ा देने वाली उम्मीदवारों की सूची

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली है और जल्द ही जारी कर देगी. शनिवार देर रात करीब आठ घंटे चली बैठक में उम्मीदवारों को टिकट देने पर फैसला लिया गया. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बिहार के बेगूसराय से अपना उम्मीदवार बनाया है. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज सिंह ने नवादा से चुनाव जीते थे.

इस बार नवादा सीट एनडीए में शामिल राम विलास पासवान की पार्टी एलजेपी को चली गई हैं. यहां से एलजेपी से वीना सिंह को टिकट मिला हैं. वीना सिंह वर्तमान में मुंगेर से सांसद हैं. वीना सिंह बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद सूरजभान सिंह की पत्नी हैं. बीजेपी ने पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद और आरा से केंद्रीय मंत्री आरके सिंह को टिकट मिला दिया है.

सूत्रों के मुताबिक बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को उजियारपुर, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव को पाटलिपुत्र, राजीव प्रताप रूडी को छपरा, राधामोहन सिंह को पूर्वी चंपारण और संजय जयसवाल को पश्चिमी चंपारण से टिकट दिया गया है. वहीं, हुकुमदेव यादव के बेटे अशोक यादव को बिहार के मधुबनी से उम्मीदवार बनाया गया है.

इसके अलावा बीजेपी ने भागलपुर से शाहनवाज हुसैन का टिकट काट दिया है. वो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. पिछली बार बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन भागलपुर से चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन करीब 8 हजार वोटों से हार गए थे.

अखंड भारत का सपना होगा साकार, 2025 के बाद भारत का हिस्सा होगा पाकिस्तान : RSS

इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र की नागपुर सीट से नितिन गड़करी, मुंबई नॉर्थ सेंटर से पूनम महाजन, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से किरीट सोमैया को बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, बिहार की भागलपुर, शिवान, झंझारपुर, वाल्मीकि नगर, गोपालगंज और गया सीट बीजेपी ने एनडीए में सहयोगी जेडीयू को दिया है.

आपको बता दें कि 10 मार्च को मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया था. इसके तहत पहले चरण में 11 अप्रैल को 91 सीटों पर मतदान होंगे. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 97 सीटों पर वोट पड़ेंगे. ये चुनाव कुल सात चरणों में कराए जा रहे हैं. इसके बाद 23 मई को सभी सीटों के नतीजे एक साथ आएंगे.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button