देश में कोरोना से हर एक घंटे में 46 लोगों की हो रही हैं मौत, इस ताजा रिपोर्ट ने हर किसी को चौकाया…

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से पूरी दुनिया परेशान है। भारत में भी वैश्विक महामारी के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में COVID-19 के रिकॉर्ड 64531 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही इससे 1092 लोगों की मौत हो गई।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले 27,67,274 हो गए हैं। इनमें से 6,76,514 एक्टिव केस हैं। साथी ही अभी तक 20,37,871 मरीजों को या तो अस्पताल से छुट्टी दी जा चुका है या फिर वे स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना महामारी ने भारत में 52,889 की जान ले ली है।

भारत सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर अगर गौर करें तो कल भारत में हर मिनट 45 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही हर घंटे करीब 46 लोगों की मौत हुई है।

वैक्सीन के तीसरे चरण का परीक्षण आज से
देश में तीन वैक्सीन पर काम हो रहा है और उनमें से एक का तीसरे चरण का परीक्षण जल्द शुरू हो जाएगा। नीति आयोग के सदस्य डॉ वी के पॉल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। डॉक्टर पॉल ने कहा कि देश में कोरोना की तीन वैक्सीन पर काम हो रहा है, जो अलग-अलग चरणों में हैं। इसमें से एक वैक्सीन बुधवार को ट्रायल के तीसरे चरण में पहुंच जाएगी। हालांकि उन्होंने इसका नाम नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। वैक्सीन की सप्लाई चेन भी शुरू होगी। हालांकि यह नहीं बताया गया कि वैक्सीन कब तक बनकर तैयारी होगी। वैक्सीन की सफलता को लेकर भी कोई निश्चित दावा नहीं किया गया है। सरकार वैक्सीन निर्माता कंपनियों के लगातार संपर्क में है और उन्हें हरसंभव मदद दी जा रही है।

Back to top button