देश भर में कोरोना का कहर जारी, जानें इसकी वजह से अब कैसी हो गई हैं देश की हालत…

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1029 तक पहुंच चुकी है, जबकि रविवार सुबह दो अन्य मौतों के साथ कोरोना वायरस से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 26 पर पहुंच गया है। इस बीच इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका रविवार को पांचवां दिन है। दिल्ली, मुंबई सहित कई इलाकों में लोग अपने घरों को लौटने के लिए बड़ी संख्या में जमा हो गए हैं। इससे पूरी एक्सरसाइज के ही प्रभावी होने पर सवाल खड़ा हो गया है।

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसाल ने बताया कि कोरोना वायरस से रविवार को श्रीनगर में रहने वाले एक शख्स की मृत्यु हो गई है। इसके साथ ही जम्मू में इस वायरस की वजह से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 45 वर्षीय एक शख्स की गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई। वह डायबिटीज से भी पीड़ित था। गुजरात में अब तक इस वायरस की वजह से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, पुणे से अब तक कोरोना के 36 सकारात्मक मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 10 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। बताते चलें कि कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल हैं। महाराष्ट्र में शनिवार शाम को तीन अन्य मरीजों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब तक कोरोना के 186 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि केरल में ऐसे 182 मामले सामने आ चुके हैं।

उधर, तमिलनाडु के अस्पताल में दो पुरुष और एक महिला के सकारात्मक पाए जाने के बाद कोरोना के पीड़ितों की संख्या बढ़कर 186 हो चुकी है।

ईरान से लाए गए 275 भारतीयों का जत्था जोधपुर पहुंच चुका है। उन्हें भारतीय सेना के वेलनेस सेंटर में रखा जाएगा। इस महीने की शुरुआत में 277 अन्य लोगों को ईरान से निकाला गया था, वे सभी अभी इसी केंद्र में रह रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 14 =

Back to top button