आज देशभर में बंद रहेंगे बैंक, लेकिन यहाँ मिल रहे है पैसे…

नई दिल्ली: सरकार के नोटबंदी के फैसले को आज 12वां दिन है हालांकि बैंको के बाहर हालात अभी जस के तस बने हुए हैं. इसी बीच आज रविवार की छुट्टी होने की वजह से आम जनता को और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आज मोदी सरकार करोड़ों लोगों को देगी दो-दो लाख

आज देशभर में सरकारी और प्राइवेट बैंक बंद रहेंगे. जबकि आप एटीएम, पेट्रोल पंप और दुकानों से अपना कार्ड स्वाइप करवा कर अपने पैसे का इस्तेमाल कर सकते हैं.आज देशभर में बंद रहेंगे बैंक, लेकिन यहाँ मिल रहे है पैसे...

 

 

 

 

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने 8 तारीख की शाम को कालाधन वालों पर शिकंजा कसने के लिए 500/1000 के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था. जिसके बाद से देशभर में बैंको और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद एक दिन में 2000 रूपये तक 500 और 1000 के नोट बदलवाने की छूट दी है जबकि एक दिन में एटीएम से ढाई हज़ार और बैंक से एक हफ्ते में 24,000 रूपये तक निकाले जा सकते हैं.

सेना को मिला आदेश, किसी के पास दिखे एके-47, तो मार दो गोली

सरकार ने इस फैसले में शादी वाले घरों को खास छूट देते हुए 2.5 लाख रूपये तक निकालने की छूट दी है. देशभर से सरकार के इस फैसले के समर्थन और विरोध में मिली-जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है.

विपक्ष ने भी इस मुद्दे पर सरकार को राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में घेरने की कोशिश की है. हालांकि सरकार अपने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए इस पर टिकी हुई है.

बीते दिन मुंबई में ग्लोबल सिटिजन इंडिया फेस्टिवल को संबोधित करते हुए नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा, ‘आजकल बॉर्डर के पार सफाई हो या कालेधन से भरी तिजोरियां सबकी सफाई चल रही है.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button