देवेंद्र फडणवीस ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की: दिल्ली

महाराष्ट्र में सरकार पर बीजेपी और शिवसेना जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने अमित शाह से बिन मौसम बरसात से परेशान किसानों के लिए मदद की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरी तरह से मदद का आश्वासन दिया है. वहीं महाराष्ट्र के गतिरोध को लेकर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कौन क्या बोलता है, इस पर कुछ नहीं कहूंगा. बता दें कि शिवसेना लगातार बीजेपी पर हमलावर है.

Loading...

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ”अमित शाह से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा- सत्ता के समीकरण में कौन क्या कह रहा है इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. कौन क्या बोलता है, मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता. कई लोग कह रहे हैं लेकिन BJP इस पर कुछ नहीं कहेगी. महाराष्ट्र में जल्द सरकार बनेगी, हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं.”

 

इस बीच खबर है महाराष्ट्र में जारी गतिरोध को खत्म करने की कोशिशें तेज हो गई हैं. बीजेपी और शिवसेना के बीच मामला को सुलझाने के लिए बातचीत शुरू हो गई है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच पूरी लड़ाई मंत्री पदों की संख्या को लेकर फंसी हुई है. सूत्रों की मानें तो शिवसेना अब सीएम पद पर नहीं अड़ी है.

 

बीजेपी शिवसेना को 16 मंत्री पद देने पर राजी है जबकि शिवसेना का 17 से कम मंत्री पद पर नहीं मान रही है. सूत्रों का यह भी कहना है कि शिवसेना को वित्त एवं राजस्व मंत्रालय भी दिया जा सकता है. एक थ्योरी ये भी निकल आ रही है कि शिवसेना देवेंद्र फडणवीस को सीएम नहीं बनने देना चाहती बल्कि उनकी जगह पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी या किसी अन्य नेता को सीएम बनाना चाहती है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *