" /> दून में एक बार फिर से आया 90 के दशक का फैशन... > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

दून में एक बार फिर से आया 90 के दशक का फैशन…

दून में 90 के दशक का फैशन फिर से लौट आया है। यह फैशन बेल वॉटम या प्लाजो का नहीं, बल्कि फैनी बेग और फ्लोरल शर्ट, टी-शर्ट का है। बात कॉलेज स्टूडेंट की हो या कामकाजी महिला-पुरुषों और टू्रिस्ट की। दून की सड़कों पर गुजर रहे अधिकांश लोग 90 के दशक के फैशन से सजे नजर आ रहे हैं।

Loading...

फैनी बेग भी बना पसंद 

लैंसडौन चौक  स्थित तिब्बतन मार्केट के दुकान नंबर 122 की दुकानदार सरिता ने बताया कि फैनी बेग के साथ फ्लोरल शर्ट का कॉम्बिनेशन न सिर्फ स्टाइलिश लगता है, बल्कि हर किसी को भाता है। यहीं कारण है कि लोग इसे अधिक पसंद कर रहे हैं।

फैनी बेग फैशन के अलावा छोटा छाता, चार्जर, फोन और पानी की बोतल के साथ-साथ पैसे और जरूरी सामान भी साथ रखने के काम आता है। इसलिए लोग इसे खरीदना पसंद कर रहे हैं। वहीं फ्लोरल शर्ट के बारे में उन्होंने कहा कि फ्लोरल शर्ट समर सीजन में अलग ही लुक देता है। इससे चेहरा खिलाखिला नजर आता है।

लेटेस्ट फैशन किफायती दाम में

दुकान नंबर 104 के दुकानदार तेनजिन ने बताया कि फैनी बेग की शुरुआती कीमत 500 रुपये है। अधिकतम खरीदार टैग वाले बैग खरीदना पसंद करते हैं। वहीं फ्लोरल शर्ट में शर्ट पर फूल बने होते है जो अलग-अलग डिजाइन में बदलकर स्टॉक में आते रहते हैं। फ्लोरल शर्ट की शुरुआती कीमत 500 रुपये है।

हर बॉडी शेप के कपड़े मार्केट में उपलब्ध

डीएवी कॉलेज की छात्रा दुर्गेश ने बताया कि कलरफुल कपड़े गर्मी से निजात दिलाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि फ्लोरल प्रिंट में एथनिक से लेकर वेस्टर्न दोनों स्टाइल के कपड़े मार्केट में उपलब्ध हैं।

फैशन के साथ रखा सभ्यता को बरकरार

एमकेपी कॉलेज की प्रियल ने बताया कि वह विकासनगर की रहने वाली हैं उन्हें काफी ट्रेवल करना पड़ता है इसलिए वह एथनिक वेयर पहनना पसंद करती हैं। फ्लोरल प्रिंट के डिजाइन कैरी करने से वह अपनी सभ्यता को भी बरकरार रख पाती हैं और लेटेस्ट फैशन के साथ भी अपडेट रहती हैं।

फील्ड वर्क के लिए फ्लोरल प्रिंट बेस्ट

विशेषज्ञ श्रेया ने बताया कि गर्मियों में फील्ड वर्क करने वाली महिलाओं के लिए फ्लोरल डिजाइन बेस्ट है। क्योंकि यह तेज धूप से बचाने के साथ-साथ शरीर को डी हाइड्रेशन से बचाता है।

पर्यावरण प्रेमी होने के कारण फूल पत्तियों वाले कपड़े पसंद 

डीएवी कॉलेज के राहुल ने बताया कि वह पर्यावरण प्रेमी हैं। इसलिए उन्हें फूल- पत्तियों वाले कपड़े ज्यादा पसंद आते हैं। उनके पास फ्लोरल कपड़ों की सबसे अधिक क्लेक्शन है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *