दुबई के शासक के बेटे शेख राशिद की हार्ट अटैक से मौत

dubai-king-sonअबू धाबी (19 सितंबर): दुबई के शासक के 33 वर्षीय बेटे शेख राशिद की मौत होने पर दुबई में तीन दिन के शोक की घोषणा की गई है। उनकी दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई।

शेख राशिद, शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और उनकी वरिष्ठ पत्नी शेख हिंद बिंत मकतूम बिन जुमा अल मकदोम के बेटे थे। शेख राशिद एक बेहतरीन खिलाड़ी और घुड़सवार थे। उनके छोटे भाई अब दुबई के क्राउन प्रिंस हैं। तीन दिन के शोक के दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का झंडा आधा झुका हुआ रहेगा। गौरतलब है, 2010 में शेख राशिद को अरब के 20 सबसे सेक्सी पुरुषों में शुमार किया गया थे। 2011 में फोर्ब्स ने उन्हें 20 ‘हॉटेस्ट यंग रॉयल्स’ में शामिल किया था। इसके अलावा उन्होंने दोहा में 2006 में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता था।

उनका पूरा नाम शेख राशिद बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम था। शेख राशिद ने दुबई के स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद ब्रिटेन के सेंडहर्स्ट मिलिट्री एकेडमी से ग्रेजुएशन किया था। जनवरी 2008 में उन्हें यूएई ओलिंपिक कमेटी का प्रेसिडेंट बनाया गया था। 2010 में काम ज्यादा होने का कारण बताकर इस्तीफा दे दिया। शेख राशिद कई कंपनीज जैसे, दुबई होल्डिंग कंपनी, जबील रेसिंग इंटरनेशनल, यूनाइटेड होल्डिंग ग्रुप के प्रिंसिपल पार्टनर और ओनर थे। वह एक अच्छे एथलीट भी थे।

 
 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button