लैम्प्रे नाम की मछली पालने पर इस इंसान की आंखें ऐसी हो गई

सोशल साइट्स पर ऐसी कई फोटोज शेयर की जाती हैं, जिनके पीछे की कहानियां लंबे समय तक लोगों के दिलो-दिमाग में बैठी रहती है। लेकिन कई बार कुछ फोटोज के साथ झूठी कहानियां जोड़कर उन्हें वायरल कर दिया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने का रहे हैं ऐसी ही 10 फोटोज की सच्चाई। कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर ये फोटो काफी वायरल हुई थी। किसी ने इसे पोस्ट करते हुए कहा था कि इस बच्चे को किसी किस्म की बिमारी है, जिसकी वजह से इसके जीभ का आकार हाथ की तरह हो गया है।

दुनिया को हिलाकर रख देने वाली तस्वीरें, जिनकी सच्चाई और भी हैरान करने वाली         06 Feb, 2017   Ruby Sarta NEW DELHI:सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। कुछ रीयल तो कुछ फेक। लेकिन एक बात हमें माननी ही होगी कि ये वायरल फोटोज असली हैं या नकली ये हम पहचान नहीं पातें क्योंकि इसमें काम परफैक्ट होता है।     सोशल साइट्स पर ऐसी कई फोटोज शेयर की जाती हैं, जिनके पीछे की कहानियां लंबे समय तक लोगों के दिलो-दिमाग में बैठी रहती है। लेकिन कई बार कुछ फोटोज के साथ झूठी कहानियां जोड़कर उन्हें वायरल कर दिया जाता है। ऐसे में आज हम आपको बताने का रहे हैं ऐसी ही 10 फोटोज की सच्चाई। कुछ दिनों पहले इंटरनेट पर ये फोटो काफी वायरल हुई थी। किसी ने इसे पोस्ट करते हुए कहा था कि इस बच्चे को किसी किस्म की बिमारी है, जिसकी वजह से इसके जीभ का आकार हाथ की तरह हो गया है।  लेकिन आपको बता दें कि ये खबर बिल्कुल फेक थी। दरअसल, ये तस्वीर यूनाइटेड नेशन द्वारा जारी की गई थी। उन्होंने खाना खाने से पहले हाथ धोने को बढ़ावा देने के लिए ये फोटो लांच की थी। जिसमें इस बच्चे की जीभ को हाथ का शेप दिया गया था।  लैम्प्रे नाम की मछली पालने पर इस इंसान की आंखें ऐसी हो गई थी, लेकिन बता दें कि ये फोटो फेक है  दो रेटिना वाले इस शख्स

लेकिन आपको बता दें कि ये खबर बिल्कुल फेक थी। दरअसल, ये तस्वीर यूनाइटेड नेशन द्वारा जारी की गई थी। उन्होंने खाना खाने से पहले हाथ धोने को बढ़ावा देने के लिए ये फोटो लांच की थी। जिसमें इस बच्चे की जीभ को हाथ का शेप दिया गया था।
लैम्प्रे नाम की मछली पालने पर इस इंसान की आंखें ऐसी हो गई थी, लेकिन बता दें कि ये फोटो फेक है
दो रेटिना वाले इस शख्स की फोटो फेक है, ऐसा कोई भी शख्स रिकॉर्ड में मौजूद नहीं है
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button