दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में शामिल हुए BioNTech के सह-संस्थापक

जर्मन चिकित्सक उगुर साहिन अभी एक और मील के पत्थर पर पहुंचे हैं। BioNTech SE के सह-संस्थापक गुरुवार को दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गए।

यूके ने एक वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी है जो इस सप्ताह जर्मन फर्म, फाइजर इंक द्वारा बनाई गई है, और इसकी वजह से, उगुर साहिन अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक है। BioNTech के शेयर लगभग 8% उछल गए हैं और वर्ष के लिए 250% से अधिक हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, साहिन अब $ 5.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 493 वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। श्री साहिन ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया। 500 सबसे अमीर लोगों में अब बायोटेक के सह-संस्थापक हैं। तुर्की में जन्मे वैज्ञानिक श्री साहिन एक जर्मन फर्म के एकमात्र शेयरधारक हैं जो BioNTech में 18% हिस्सेदारी को नियंत्रित करता है, जिसने अपनी अमेरिकी प्रारंभिक जनता से $ 150 मिलियन की राशि जुटाई। वह दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों में जर्मनी के स्ट्रेंगमैन भाइयों में शामिल हैं।

दुनिया के शेयर बाजार ही नहीं चाहते कि दोबारा आए ट्रंपवाद

कोरोनावायरस वैक्सीन के उत्पादन की दौड़ ने भी मॉडर्न में निवेशकों के एक समूह को हटा दिया है। मैसाचुसेट्स स्थित फर्म के शेयर इस साल 700% से अधिक हो गए हैं, जिससे कुछ शुरुआती निवेशकों के अरबपति बन गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − four =

Back to top button