दुनिया के अमीर लोग इन जगहों पर मनाते हैं छुट्टियां, यहां आकर इसलिए पैसा खर्च करते हैं लोग

हम सभी चाहते हैं कि हम लोग अमीर और फेमस बनें। ताकि हमारे एक इशारे पर खुद के डिजर्ट आईलैंड पर अपने प्राइवेट जेट से जा सकें। हम केवल इसका सपना देख सकते हैं। लेकिन जब तक हम लोगों की ऐसी बड़ी लॉटरी लगती है उससे पहले हम जान लेतें हैं कि वो कौन-कौन सी बेस्ट डेस्टिनेशन हैं जहां अमीर लोग आते हैं। जादुई सर्दियों के रिट्रीट से लेकर शानदार द्वीपों वाला ये डेस्टिनेशन बस एक फीसदी लोगों का फेवरेट है।

नेकर द्वीप ( Necker Island )
जब सर रिचर्ड ब्रैनसन ने ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह में अपने निजी आइल, नेकर द्वीप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। बराक ओबामा, प्रिंस हैरी, केट मॉस, हैरिसन फोर्ड, मारिया केरी, रॉबर्ट डी नीरो, मेल गिब्सन और हैरी स्टाइल्स जैसे बड़े लोग सर ब्रैनसन के मेहमान रहे हैं। कहने के लिए कि द्वीप आलीशान है, एक समय में केवल 34 लोगों के लिए कमरे के साथ, नेकर द्वीप तरह दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों को लालसा प्रदान करता है।

मालदीव
विलासिता का पर्याय, दूरस्थ वाइब्स, शांतिपूर्ण परिवेश और अक्सर खगोलीय कीमतें मालदीव के सुंदर द्वीपों को समृद्ध और प्रसिद्ध के साथ एक पल हिट बनाती हैं। soneva fushi नाम का रिजॉर्ट एक प्राइवेट आईलैंड पर बसा हुआ है। यहां ठहरने के लिए पूरा विला बुक किया जा सकता है। इस रिजॉर्ट में 9 बेजरूम से लेकर एक बेडरुम तक के विला मौजूद हैं। जिनमें अलग-अलग तरह की लग्जरी सुविधाएं मजबूत हैं। हर विला को ऐसे तैयार किया गया है कि वहां से समंदर प्रकृति की खूबसूरती का भरपूर आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा बता दें कि सबसे लग्जरी 9 बेडरुम वाले विला का किराया करीब 16 लाख 63 हजार रुपये प्रतिदिन है। अमिला फुशी होटल एलिट क्राउड को बहुत आकर्षित करता है। बेखम परिवार, केट मॉस और केट विंसलेट के साथ हाल ही में एक द्वीप पलायन के लिए रिसॉर्ट का चयन करने वाले लुभावनी होटलों में से एक है। विशाल, स्टाइलिश रूप से डिज़ाइन किए गए घरों के साथ, प्रत्येक अतिथि के लिए एक बटलर और ठाठ रेस्तरां की एक पूरी मेजबानी, यह देखना आसान है कि यह एलिट वर्ग की पसंद क्यों है।

कोटे डी’ज़ूर, फ्रांस ( Cote d’Azur France )
Cote d’Azur, जिसे फ्रेंच रिवेरा के रूप में भी जाना जाता है, लंबे समय से एक सोफ्सटिगेटेट, एलिगेंट गेटवे के लिए इष्ट है। विश्व स्तरीय रेस्तरां, प्रसिद्ध होटल और एक ग्लैमरस ग्राहक के साथ, यह दशकों से जेट-सेट प्रकार के लिए एक हॉटस्पॉट है। दक्षिणपूर्वी फ्रांस के भूमध्यसागरीय तट पर, कोटे डी’अज़ूर में सेंट ट्रोपेज़, कान, विलेफ्रान्चे और कैप फेरट जैसे अपमार्केट क्षेत्र शामिल हैं, और अल्ट्रा-रिच के लिए कर-मुक्त माइक्रो-स्टेट मोनाको बेस्ट डेस्टिनेशन स्पॉट है। न केवल प्रसिद्ध हस्तियों ने यहां छुट्टी मनाई है बल्कि फ्रेंच रिवेरा के विभिन्न हिस्सों में अपने विशाल घरों के मालिक हैं। इनमें बोनो, एल्टन जॉन, टीना टर्नर और रॉड स्टीवर्ट शामिल हैं। फ्रांस का कोटे डी’जूर एक सहारा है यह केवल गर्मियों में यात्रा करने लिए बेस्ट है। यहां समुद्र तट का मौसम अप्रैल में शुरू होता है और अक्टूबर में खत्म होता है। कोटे डी’जूर जिसमें यूरोप के अन्य क्षेत्रों की तुलना में आराम की कीमत अधिक है। मुख्य रूप से रिसॉर्ट्स की विविधता के लिए प्रसिद्ध है।

बोरा बोरा, फ्रेंच पोलिनेशिया ( Bora Bora, French POlynesia )
अगर पैसे का कोई उद्देश्य नहीं था, तो हम में से कई निस्संदेह बोरा बोरा में छुट्टी का चयन करेंगे। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दुनिया के सबसे धनी लोग इस विशेष फ्रांसीसी पोलिनेशियन द्वीप में आते हैं। जेनिफर एनिस्टन और जस्टिन थेरॉक्स ने हाल ही में बोरा बोरा को हनीमून के लिए चुना था। जबकि द्वीप के अन्य प्रशंसकों में जस्टिन बीबर और उसेन बोल्ट भी शामिल हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button