दुनिया का आठवाँ अजूबा: 101 साल की बूढ़ी महिला ने बच्चे को दिया जन्म

एजेंसी/ इटली। बीते दिनों एक 67 साल की महिला ने बच्चे को जन्म देकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। लोग आश्चर्य में थे कि ये संभव कैसे हुआ। ऐसी ही एक खबर इटली के नपोली से आ रही है, जिसे सुनकर शायद आपको इसपर भरोसा नहीं होगा। यहां एक 101 साल की बूढ़ी महिला ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। इस बात को जानकर कई लोगों को हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन ये बिल्कुल सच है।

बच्चे को जन्म अंडाशय प्रतिरोपण करने के बाद हुआ

101 years lady gives birthइस 101 साल की महिला ने एक 9 पौंड के स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है लेकिन जानकारी के लिए आपको यह भी बता दें कि इस बच्चे का जन्म अंडाशय प्रतिरोपण करने के बाद ही हुआ है हालांकि मेडिकल साइंस में ऐसा कुछ भी करना काफी विवादित माना जाता है और इस महिला की लंबी उम्र को देखते हुए यह अमानवीय भी कहा जा सकता है।

क्या कहा महिला ने

यह सारी प्रक्रिया पूरी तरह वैध थी और यह ऑपरेशन तुर्की के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में किया गया था क्योंकि यूरोप का कानून अंडाशय प्रतिरोपण को असंवैधानिक घोषित करता है। महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मैं धन्यवाद करती हूं, डाक्टर्स की पूरी टीम का क्योंकि उन्होंने मेरे ऑपेरशन में साथ जाने का फैसला किया और मैं बहुत आभारी हूं ईश्वर की मैंने अपने 17 वें बच्चे को जन्म दिया है। उन्होंने कहा की मैं काफी लंबे समय से ईश्वर को बेकार की ही चीज समझती थी।

-साभार पूरी दुनिया.कॉम 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button