दिल्ली AIIMS में शनिवार को आग के दौरान डटे रहे डॉक्टर्स, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में शनिवार को आग लग गई. समय रहते दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. आग के कारण अस्पताल में हड़कंप मच गया लेकिन एम्स का स्टाफ और डॉक्टर्स अपनी ड्यूटी निभाते रहे. डॉक्टर्स और स्टाफ ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई. स्टाफ अपनी शिफ्ट खत्म होने के बाद भी मरीजों की देखभाल करते रहे. आग और धुएं के बीच दो बच्चों की डिलीवरी कराई गई. उनकी डिलीवरी आंखों के अस्पताल आरपी सेंटर में कराई गई.

Loading...

आग लगने के बाद शनिवार रात को मरीजों को दूसरे वॉर्ड में शिफ्ट किया गया. इस दौरान दो महिलाओं को लेबर पेन शुरू हो गया. आंखों के वार्ड में डॉक्टरों और नर्सों ने स्त्री रोग विभाग की मदद से दो बच्चों की सफलतापूर्वक डिलीवरी करा दी. नवजातों में एक बच्चा और एक बच्ची है. एम्स के टीचिंग ब्लॉक में आग लग गई थी. दिल्ली फायर अधिकारियों के मुताबिक इमारत के जिस हिस्से में आग लगी थी, उसके पास फायर NOC तक नहीं था. बिल्डिंग काफी पुरानी बताई जा रही है.

वापस बलाह हुईं सभी व्यवस्थाएं

आग के कारण काफी नुकसान हुआ है लेकिन एम्स प्रशासन ने इसका अपनी सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ने दिया. इलाज की सारी व्यवस्थाओं को सोमवार से पहले की तरह ही चलाने का फैसला लिया गया है. ओपीडी, प्लान सर्जरी और इमरजेंसी सर्विसेंज पहले की तरह ही काम करेंगी. मरीजों के लिए अतिरिक्त स्टाफ लगाया गया है. दूसरी ओर एम्स प्रशासन ने इस मामले की आंतरिक जांच भी शुरू कर दी है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *