दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना को मात देकर करीब 12 बजे पहुंचे मंत्रालय, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना को मात देकर सोमवार को काम पर लौट आए हैं। वह करीब 12 बजे मंत्रालय पहुंच गए और दफ्तर में रूटीन काम शुरू कर दिया। इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया था कि सत्येंद्र जैन सोमवार को काम पर लौट आएंगे। 

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि सत्येंद्र जैन पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि सत्येंद्र जैन हमेश अस्पतालों का दौरा करते थे। स्वास्थ्य कर्मियों और मरीजों से मुलाकात करते थे। इस दौरान वह कोरोना की चपेट में आ गए थे। एक महीने बाद अब वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर काम पर लौट रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री का फिर से काम पर लौटने पर स्वागत किया है और उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। सतेंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य, गृह विभाग और पीडब्ल्यूडी विभाग का कामकाज देखरेख कर रहे थे। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना जांच रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आयी थी। सत्येंद्र जैन को प्लाज्मा थेरेपी दी गई गई थी। जिसके बाद उनकी हालत में सुधार हुआ। उन्हें 26 जून को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

बता दें कि राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर में लगातार सुधार हो रहा है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल एक लाख 22 हजार 793 मामले मिले हैं। इसमें से एक लाख तीन हजार 134 लोग ठीक हो चुके हैं। इस तरह अब तक 84 फीसद मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 3628 हो गई है। मौजूदा समय में 16,031 सक्रिय मरीज हैं, जो उपचाराधीन है। इनमें से 3592 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं कोविड केयर सेंटर में 2250 व कोविड हेल्थ सेंटर में 159 मरीज भर्ती हैं। मौजूदा समय में 8819 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button