दिल्ली के मदनगीर इलाके में इमारत झुकने के बाद MCD और पुलिस ने संभाला मोर्चा…

 दिल्ली के मदनगीर इलाके में चार मंजिला इमारत के झुकने के बाद अब इसे तोड़ने का काम शुरू हो गया है। एमसीडी और दिल्ली पुलिस के मुताबिक, संभावित हादसे के मद्देनजर आसपास की इमारतों के भी गिरने का खतरा बढ़ गया है। ऐसे में आसपास की कई इमारतों को खाली करा लिया गया है। दरअसल शुक्रवार को मदनगीर इलाके में एक चार मंजिला बिल्डिंग झुक गई थी।

Loading...

मिली जानकारी के मुताबिक, यह इमारत मदनगीर में है और यह इलाका अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र में आता है। यह झुकी इमारत बीआरटी मार्ग पर बनी है। झुकी इमारत को देखने के लिए भारी भीड़ जुटने लगी है, ऐसे में आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है।

नहीं कराई इमारत खाली तो हो सकता है मुंबई जैसा हादसा

बताया जा रहा है कि इमारत को खाली कराकर इसे नहीं तोड़ा गया तो मुंबई जैसा भीषण हादसा हो सकता है। पुलिस प्रशासन, नगर निगम और दमकल विभाग के कर्मियों के साथ मिलकर इस इमारत को गिराने की तैयारी कर रहा है।

दो दिन लग सकते हैं इमारत को गिराने में

नगर निगम और पुलिस के अधिकारियों की मानें तो इस चार मंजिला इमारत को गिराने में कम से कम दो दिन का समय लगेगा। पुलिस की मानें तो इमारत के ध्वस्तीकरण के दौरान हमें इस बात का भी पूरा ख्याल रखना होगा कि इससे आसपास की इमारतों को कोई नुकसान नहीं पहंचे। इसी के साथ इस इमारत में रह रहे लोग अपने रिश्तेदारों के यहां पर जाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों के लिए आवास की समस्या पैदा हो गई है।

गौरतलब है कि लगातार बारिश से बदहाल हुई देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मंगलवार दोपहर के करीब 11: 40 बजे डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत का आधा हिस्सा अचानक भरभराकर ढह गया, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। चार मंजिला है। हादसा दोपहर के करीब 11:40 बजे हुआ, जब लोग इमारत में बने घरों में थे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com