दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदला अपना मिजाज, गरज उठे बादल हुई जोरदार बारिश

दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच जोरदार बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अधिकतर इलाकों में आज (रविवार) तड़के से गरज के साथ तेज बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 03 जनवरी को बारिश (Rain) की संभावना जताई है.

IMD के मुताबिक राजगढ़, अलवर, दौसा, सोनीपत, दादरी, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बदायूं, मोदीनगर, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल समेत कई जगहों पर बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार खुर्जा, एटा, किशनगंज, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, आगरा, मथुरा, नोएडा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में दिल्ली में बारिश की संभावना जताई थी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मौसम विभाग (IMD) ने कहा था कि साल के पहले सप्ताह में दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश होगी. दिल्ली में साल के पहले दिन जहां कोहरे ने रुलाया तो वहीं दूसरे दिन रिमझिम बारिश हुई और आसमान में बादलों का डेरा रहा. जबकि 6-7 जनवरी तक बारिश और बादलों का सिलसिला जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 6 जनवरी तक अभी ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कुछ जगहों पर सोमवार को ओलावृष्टि की भी संभावना है. जिससे दिल्ली में एक बार फिर शीत लहर (Cold Wave) बढ़ने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button