दफ्तर जानें से पहले ज़रूर करें ये काम, बाॅस होगा आप पर मेहरबान

वास्तु विज्ञानियों की मानें तो वास्तु शास्त्र में इंसान की हर परेशानी का हल छिपा है। अगर किसी को नौकरीपेशा या व्यापार संबंधी कोई समस्या हो तो वास्तु में इससे छुटकारा पाने के भी कई उपाय बताए गए हैं। तो अगर आप भी अपने बांस से अपनी वाह-वाही सुनने के चाहवान हैं तो नीचे बताए जाने वाले कामों को आॅफिस जाने से पहले ज़रूर करें।दफ्तर जानें से पहले ज़रूर करें ये काम, बाॅस होगा आप पर मेहरबान

माता-पिता को प्रणाम करना न भूलें
हिंदू धर्म की कुछ प्राचीन मान्यताओं के अनुसार घर से बाहर जाते वक्‍त माता-पिता के चरण स्‍पर्श करना न भूलें। पुराणों में बताया गया है कि माता-पिता का आशीर्वाद को सर्पोपरि होता है।

मंदिर में जाकर करें यह काम
अक्सर देखा जाता है कि लोग ऑफिस जाने की जल्‍दी में बहुत से काम नहीं कर पाते। जैसे यदि आपके पास समय की कमी है, जिस कारण आप मंदिर नहीं जा पा रहे तो घर के मंदिर में भगवान के सामने सिर झुकाकर सच्‍चे मन से प्रार्थना करें और पुष्‍प अर्पित करें। ऐसा करने से व्‍यक्ति के उस दिन के संकट टल जाते हैं।

ये काम करना न भूलें
ऑफिस के लिए या फिर जरूरी काम से घर जाने के वक्‍त आप माथे पर चंदन या फिर रोली का टीका अवश्‍य लगाकर निकलें। इससे आपके व्यक्तित्व का आकर्षण बढ़ता है और आपके कार्यों में सफलता की संभावना बढ़ जाती है।

पक्षियों का दाना-पानी
घर से जाते वक्‍त एक पात्र में गेहूं, चावल और दूसरे पात्र में पानी भरकर घर के बाहर अवश्‍क रखकर निकलें। ऐसा करने से आपके घर और ऑफिस दोनों में बरकत आती है।

ये खाना होता है शुभ
यदि आप किसी दिन कोई इंटरव्‍यू देने या फिर ऑफिस में किसी खास असाइनमेंट के लिए जा रहे हैं तो गुड़ खाकर और पानी पीकर निकलें और सही दिशा में प्रयास करें तो आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button