…तो इस वजह से मुलायम के नामांकन कार्यक्रम में नहीं जाएंगे शिवपाल यादव

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया‌) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा है कि वे अपने भाई मुलायम सिंह के नामांकन में नहीं जाएंगे। हालांकि, उन्होंने मुलायम से अपनी पार्टी के लिए रैली करवाने की बात अवश्य की। मुलायम सिंह अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और सोमवार को नामांकन भरेंगे।

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी उपस्थित रहेंगे। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के नामांकन की तैयारी पूरी कर ली गई है। इस दौरान पार्टी के कई बड़े नेता भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही कई सांसद और विधायक भी मौजूद रहेंगे। शिवपाल ने कहा है कि मैनपुरी न जाने की वजह पर चर्चा करते हुए कहा है कि, “मेरे विरोधी वहां पर उपस्थित होंगे, इसलिए मैं वहां नहीं जा सकता।” शिवपाल ने कहा है कि वे अपने बड़े भाई से मिलेंगे और उन्हें रैली के लिए न्योता देंगे। शिवपाल ने कहा है कि, मैं नेताजी को शुभकामनाएं देने के लिए उनके मुलाकात अवश्य करूंगा और उनका आशीर्वाद भी लूँगा। मैं उन्हें अपनी पार्टी की रैलियों के लिए भी आमंत्रण दूंगा।’

बीते शुक्रवार को सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, ‘शिवपाल की रैली के बारे में मैं क्यों चिंता करूं। मुलायम ने कहा कि, मैं क्यों चिंता करूं कि शिवपाल की रैली में कौन जाता है और कौन नहीं। चुनाव का वक़्त है, रैलियां तो होती रहती हैं। अगर किसी को बधाई देनी है तो मुझे दे दे, मैं भी तो चुनाव लड़ रहा हूं। जब उनसे यह सवाल किया गया कि शिवपाल को नामांकन के लिए बधाई देंगे? तो मुलायम सिंह ने हंसते हुए जवाब दिया कि “नामांकन भरने तो मैं भी जा रहा हूं। बधाई मुझे भी दी जाए।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button