…तो इनका खुला था फेसबुक पर पहला एकाउंट, मालिक मार्क जुकरबर्ग है कई पीछे

दुनियाभर में आज फेसबुक सभी सोशल मीडिया के साधनों में अपना ख़ास स्थान रखता है. पूरे विश्व में अरबों लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं. आज फेसबुक पर अरबों लोगों के एकाउंट उपलब्ध है, लेकिन जब सवाल आता है कि फेसबुक पर पहला एकाउंट किसका खुला था, तो अधिकतर लोगों की जुबान खामोश रह जाती है. क्योंकि इस सवाल के जवाब हर कोई वाक़िफ़ नही है. ना ही अधिकतर लोग इस बात से वाक़िफ़ है कि फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग का एकाउंट किस नंबर पर खुला था. अगर आप इन दोनों सवालों से अनजान है तो आज हम आपको इन सवालों के जवाब देने जा रहे हैं…...तो इनका खुला था फेसबुक पर पहला एकाउंट, मालिक मार्क जुकरबर्ग है कई पीछे

आपको बात दें कि फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जकरबर्ग फेसबुक के शुरुआती यूजर्स में चौ‍थे नंबर पर आते हैं. उनसे पहले के तीन एकाउंट कंपनी ने टेस्टिंग के लिए ओपन किए थे और इस तरह जकरबर्ग का अकाउंट फेसबुक पर बनने वाला चौथा अकाउंट बना. 

आपको इस बात की जानकारी भी दे दें कि फेसबुक के पहले दस यूजर्स में फेसबुक के सह-संस्‍थापक क्रिस ह्यूज और जकरबर्ग के रूममेट रह चुके एरी हैसिट भी शामिल है. वहीं डस्टिन मॉस्‍कोविज अपना अकाउंट रजिस्‍टर करने वाले ऐसे पहले शख्स बाने जो फेसबुक के संस्‍थापकों में शामिल नहीं थे. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button