तेजाब से झुलसी महिलाओं के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री

IMG-20150920-WA0007-300x169आगरा। ताजनगरी में सीएम अखिलेश यादव रविवार को शिरोज हैंग आउट कैफे में एसिड पीड़ित महिलाओं से मिलने पहुंचे। शिरोज हैंग आउट कैफे इन एसिड पीड़ित महिलाओं के द्वारा चलाया जाता हैं। यह कैफे विदेशियों के मुख्य आकर्षण का केन्द्र बनता जा रहा है। वहीं शनिवार शाम को सीएम ने मशहूर खिलाड़ी रोबेटो कार्लोस के साथ ताजमहल के साए में कुछ हल्के किक भी लगाए। मौका था ताज नेचर वॉक में फुटबॉल क्‍लब डेल्‍ही डायनमोज की जर्सी के लोकार्पण का। इस दौरान फुटबॉल क्‍लब की टीम के साथ सीएम अखिलेश ने काफी देर वक्‍त बिताया। सीएम ने आगरा का लोगो भी लांच किया। इसका प्रयोग आगरा के स्‍मारकों पर किया जाएगा।

इसमें भाषा की बाधा नहीं

सीएम ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश खेल में पीछे रह जाएगा तो देश के लिए सही नहीं होगा। सरकार खिलाड़ियों और खेल को प्रोत्साहन देने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल को समाजवादी लोग गांवों तक पहुंचाएंगे। फुटबॉल ऐसा खेल है, जिसमें भाषा की बाधा नहीं है।

क्लब के मालिक समीर मनचंदा ने कहा कि ताज के साये में जर्सी लांच करने का मौका मिलने से वह रोमांचित हैं। दिल्ली के साथ देश में फुटबॉल की बेहतरी के लिए क्लब प्रतिबद्ध है। क्लब के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि टीम में वर्तमान में दो खिलाड़ी रॉबिन सिंह और रवि कुमार उत्तर प्रदेश से हैं, लेकिन वह चाहते हैं कि प्रदेश के 11 खिलाड़ी टीम में हों। उन्होंने प्रदेश में आवसीय अकादमी खोलने की घोषणा की।cm_1442686712

टीम मैनेजर रॉबटरे कालरेस ने कहा कि उत्तर भारत के लोगों में फुटबॉल के प्रति काफी जुनून है। इस सत्र में वह टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन में सुधार लाकर मजबूत बनाएंगे। खिलाड़ियों की नई पीढ़ी तैयार की जाएगी।

12 ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों को चुना गया

सीएम ने कहा कि समाजवादी सरकार चाहती है कि प्रदेश में फुटबॉल खिलाड़ी उभरें। देशी-विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सरकार विश्वस्तरीय पर्यटक सुविधाएं उपलब्ध कराने की लगातार कोशिश कर रही है। आगरा में ताजमहल के साथ-साथ आगरा किला, फतेहपुर सीकरी और पुरातात्विक महत्व के अन्य मुगल स्मारकों में सिकंदरा, एत्माददोला, रामबाग, महताब बाग पर्यटकों में काफी लोकप्रिय हैं। आगरा में इनके अलावा भी कई ऐसे एतिहासिक स्थल हैं, जो पर्यटन की दृष्टि से देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए काफी लोकप्रिय और आकर्षक हो सकते हैं। इसे ध्यान में रखकर 12 ऐसे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों को चुना गया है। इन स्थलों पर जानकारी युक्त बोर्ड लगाने का निर्णय लिया गया है।

 

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button