डोनाल्ड ट्रम्प को हुआ कोरोना, आर्मी अस्पताल में भर्ती

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्हें शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें प्रायोगिक उपचार दिया जा रहा है. हालांकि ट्रंप ने इसके बाद भी कहा कि वह ठीक हैं. इस समय अमेरिका में राष्ट्रपति पद का चुनाव अपने चरम पर है और ट्रंप को हॉस्पिटल में दाखिल होना पड़ा है. फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प भी कोरोना पॉजिटिव हुई हैं. ट्रंप शुक्रवार को सार्वजनिक रूप से सामने आए और राष्ट्रपति ने शुक्रवार शाम मास्क पहनकर व्हाइट हाउस से बाहर निकले और वाल्टर रिवर सैन्य अस्पताल के लिए रवाना हो गए.

ट्रंप ने दी अपने और मेलानिया के संक्रमित होने की सूचना

व्हाइट हाउस के अंदर रिकॉर्ड किए गए और ट्विटर पर जारी किए गए 18 सेकंड के वीडियो में ट्रम्प ने अपनी चुप्पी को तोड़ते हुए कहा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने एक बयान में कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों ने ट्रम्प को ‘अगले कुछ दिनों के लिए वाल्टर रीड में राष्ट्रपति कार्यालयों से काम करने की सिफारिश की है.’

व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प वाशिंगटन के बाहर एक सैन्य अस्पताल में आने वाले दिन कोरोनो वायरस के इलाज के लिए बिताएंगे. वे हॉस्पिटल से ही अपना काम करना जारी रखेंगे. डोनाल्ड ट्रम्प को कोविड-19 उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. उनके चिकित्सक और चिकित्सा विशेषज्ञों की सिफारिश पर ऐसा किया गया है.

ट्रंप के चुनाव के कार्यक्रम किए जा सकते हैं स्थगित

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कैंपेन मैनेजर ने शुक्रवार को कहा कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों से पहले ट्रंप के चुनावी अभियान के कार्यक्रमों को स्थगित किया जाएगा या वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. ये फैसला ट्रंप के कोविड -19 से संक्रमित होने के बाद लिया गया है. ट्रंप के कैंपेन मैनेजेर ने कहा, ‘राष्ट्रपति की भागीदारी से जुड़े सभी पूर्व घोषित अभियान कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किए जाएंगे या उन्हें स्थगित किया जा सकता है.’

मेलानिया ट्रंप के कार्यक्रम कर दिए गए स्थगित

कैंपेन मैनेजर ने एक बयान में कहा, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प से जुड़े कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, ” कैंपेन के अन्य सभी कार्यक्रमों पर एक-एक कर फैसला लिया जाएगा और हम आने वाले दिनों में कोई भी प्रासंगिक घोषणा करेंगे.” हालांकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस चुनावी कैंपेन को जारी रखेंगे. मेलानिया ट्रंप के कार्यक्रम कर दिए गए स्थगित कैंपेन मैनेजर ने एक बयान में कहा, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प से जुड़े कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, ” कैंपेन के अन्य सभी कार्यक्रमों पर एक-एक कर फैसला लिया जाएगा और हम आने वाले दिनों में कोई भी प्रासंगिक घोषणा करेंगे.” हालांकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस चुनावी कैंपेन को जारी रखेंगे.

Back to top button