जानें क्यों डोनाल्ड ट्रंप ने सचिन को कहा ‘सुचिन’, कहा- ये वो देश है जहां के लोग…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय भारत दौरे पर हैं. अमेरिका से भारत पहुंचे ट्रंप बीते सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 को गुजरात के मोटेरा सरदार पटेल स्टेडियम में विशाल सभा को संबोधित करते हुए इन दो भारतीय क्रिकेटरों का नाम लिया.

Loading...

हम आपको बता दें कि ट्रंप ने अपने भाषण में ‘क्रिकेट के भगवान’ माने जाने वाले भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर और मौजूदा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम का जिक्र किया. ट्रंप ने क्रिकेट का जिक्र करते हुए कहा, ‘ये वो देश है जहां के लोग दुनिया के महान क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक के लिए जश्न मनाते हैं.’ 

क्रिकेट जगत ने आज ही के दिन खोया था सबसे महान बल्लेबाज, रो पड़ी थी पूरी दुनिया

जानकारी के अनुसार इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ने सचिन को ‘सूचिन’ कहकर संबोधित किया. खैर, ट्रंप के जुबान से सचिन और विराट का सुनते ही मोटेरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से झूम उठा. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई. ट्रंप के द्वार सचिन को ‘सूचिन’ कहने पर आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए एक वीडियो ट्वीट किया है. इस वीडियो में आईसीसी ने कई विकल्प दिए हैं, जिनसे सचिन तेंदुलकर का नाम बदला जा सके. वीडियो में आईसीसी ने सचिन का नाम बदलकर ‘सूचिन’ करके दिखाया है.

 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *