डोनाल्ड ट्रंप ने माना मोदी का लोहा, बोले- मैं नंबर 1 तो मोदी नंबर 2

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मैं फेसबुक पर नंबर 1 हूं, क्या आप जानते हैं नंबर 2 कौन है? भारत के मोदी। यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक समाचार चैनल के साथ दावोस में वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम में एक इंटरव्यू में दिया।

डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि यूएस फेडरेशन के रेट कट करने से अमेरिका की जीडीपी को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका की जीडीपी बढ़त 2% से ज्यादा रहेगी। ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका ने रेट कट न किया होता यह बढ़त 4% से ज्यादा होती। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यूएस फेडरेशन का रेट कट जीडीपी का ‘कत्ल करने वाला’ रहा है और यह एक बड़ी गलती है।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इंटरव्यू में यह भी कहा कि मेक्सिको से ट्रेड डील करने और चीन के साथ डील का पहला चरण पूरा करने के बाद अब उनकी नजरें यूरोपियन यूनियन के साथ एक ट्रेड डील करने पर लगी हुई हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने जल्द ही ब्रिटेन साथ एक ट्रेड डील करने का इशारा भी किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका मित्र बोरिस जॉनसन के साथ एक डील कर सकता है।

पीयूष गोयल के नेतृत्व में सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचा है भारतीय दलराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टीवी चैनल से एक इंटरव्यू के दौरान यह बातें कहीं। स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकॉनमिक फ़ोरम का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुनियाभर के शीर्ष उद्योगपति, राजनेता और प्रभावशाली लोग दावोस पहुंचे हुए हैं।

वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम की शुरुआत साल 1971 में की गई थी। इसका उद्देश्य दुनिया की स्थिति में सुधार करना है। बता दें कि भारत का नेतृत्व करने के लिए वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम के 50वें सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे हैं। इस बात की जानकारी सरकारी एजेंसियों ने दी।

Back to top button