डीडीसी चुनाव : शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन नौ सीटों पर आगे वहीं बीजेपी छह सीटों पर आगे चल रही

शुरुआती रुझानों में गुपकार गठबंधन नौ सीटों पर आगे चल रहा है। वहीं भारतीय जनता पार्टी छह सीटों पर आगे उधर, डीडीसी चुनाव परिणाम घोषणा की पूर्व संध्या पर सोमवार को पीडीपी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के दो करीबी रिश्तेदारों व एक पूर्व मंत्री समेत 20 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महबूबा ने ट्वीट कर इस कार्रवाई को गैरकानूनी बताया है।

सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी और करीबी रिश्तेदार व पूर्व राजनीतिक सलाहकार पीरजदा मंसूर, पूर्व मंत्री नईम अख्तर को प्रशासन ने हिरासत में लिया।

पीडीपी नेताओं को हिरासत में लेने पर महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि अब यहां कानून का कोई राज नहीं रह गया है। गुंडाराज से आगे की स्थिति है। मदनी व पीरजदा को डीडीसी चुनाव परिणाम की पूर्व संध्या पर जान बूझकर हिरासत में लिया गया।

जम्मू-कश्मीर में 8 चरणों में हुए डीडीसी चुनाव के नतीजे आ जाएंगे। इसमें 280 सीटों पर 2178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। सभी जिला मुख्यालयों में अपनी-अपनी 14 सीटों पर डाले गए वोटों की गिनती की जाएगी।

मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था का तीन स्तरीय घेरा बना दिया गया है। यहां प्रदेश पुलिस, सुरक्षा बल और सेना के जवान हर पल की निगरानी करेंगे। संवेदनशील केंद्रों के बाहर क्विक एक्शन टीम को भी तैनात किया गया है। क्यूएटी किसी भी घटना से निपटने के लिए कारगर साबित होगी। मतगणना शुरू हो गई है। चिनैनी में भाजपा प्रत्याशी ने बढ़त बना रखी है।

Back to top button