डीएम ने फोन से जाना मरीजों का हाल, कहा- फीड बैक वितरण में और लायी जाएगी तेजी..

हेलो मैं डीएम लखनऊ बोल रहा हूं, आपको दवा मिली या नहीं….राजधानी लखनऊ में दवा वितरण की जमीनी हकीकत जानने डीएम अभिषेक प्रकाश निकले। डीएम अभिषेक प्रकाश ने नगरीय समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आलमबाग व और बीएमसी चंंद्रानगर का आकस्मिक निरीक्षण और वहां से संक्रमित मरीजों को फोन मिलाकर उनसे फीडबैक भी लिया। 

डीएम ने फोन से जाना कि मरीजों को समय से दवा मिल रही है या नहीं। अधिकांश मरीजों ने दवा मिलने की बात कही। हालांकि, डीएम ने दवा वितरण में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि सभी आरआरटी टीम ज्यादा से ज्यादा कांटैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग कराना सुनिश्चित कराए। उक्त के पश्चात जिलाधिकारी द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर व टेस्टिंग सेंटर का भी निरीक्षण किया। टेस्टिंग टीम से आज किए गए टेस्ट की संख्या के बारे में पूछा गया। 

प्रभारी द्वारा बताया गया कि अभी तक कुल 106 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जा चुका है जिसमे से तीन लोग पॉज़िटिव आए जिन्हें मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। डीएम ने निर्देश दिया कि जो आरआरटी टीमें घर घर जा कर सर्वे कर रही है और होम आइसोलेटेड रोगियों का सत्यापन कर रही है उसका डेटा, सत्यापन स्टेटस आदि लॉगिन पर फीड करे, ताकि उसकी ऑनलाइन मॉनिटरिंग भी की जा सके। शिल्पग्राम में मरीजों के तीमारदारों के रहने और खाने का निशुल्क इंतजाम डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे कोविड अस्पताल में तीमारदारों के रहने और खाने का भी प्रशासन निशुल्क इंजताम करेगा। डीएम के मुताबिक, मरीजों के साथ तीमारदारों को इधर उधर भटकना नहीं पडे इसके लिए किया जा रहा है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button