ठेले पर लादकर कोरोना मरीज के शव को ले जाया गया अंतिम संस्कार के लिए..

देश में कोरोना का कहर जारी है. आंध्र प्रदेश में भी कोरोना केस की संख्या में तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में आए दिन कोरोना मरीजों के साथ लापरवाही का मामला देखने को मिल रहा है. ताजा मामला एक कोरोना मरीज की मौत का है जिसके शव को ठेले पर लादकर अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया.

आंध्र प्रदेश में कोरोना का कहर बढ़ने के बाद हाल ही में प्रदेश सरकार ने आपातकालीन सहायता प्रदान करने के लिए 1180 नए अत्याधुनिक एंबुलेंस शुरू किए थे. लेकिन ऐसा लगता है कि राज्य सरकार की यह घोषणा कागजों पर बनी हुई है और इसे अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका है. ऐसा इसलिए कि प्रदेश में कोराना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और हालात बेकाबू हो रहे हैं. प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों का मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

प्रदेश के गुंटूर के बापटला से बुधवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया, जहां करोना मरीज की मौत के बाद मृतक के शव को एक ठेले पर ले जाया गया. इससे स्थानीय लोगों में भारी रोष है. बताया जा रहा है कि कोरोना से मौत के बाद मृतक लड़के के परिजन शव को लेने नहीं आए. इसके बाद बापटला एरिया हॉस्पिटल प्रशासन ने नगर पालिका को अंतिम संस्कार के लिए सूचना दी.

हालांकि अस्पताल प्रशासन ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया और बॉडी को बैग में लपेटकर अंतिम संस्कार के लिए नगर पालिका कर्मचारियों को सौंप दिया. लेकिन एंबुलेंस के अभाव में नगर पालिका कर्मचारी शव को ठेले पर लादकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए. इससे स्थानीय लोगों में रोष है. इस बीच, आंध्र प्रदेश विधानसभा के डिप्टी स्पीकर कोना रघुपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में हुई इस घटना पर नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने अस्पताल और नगर निगम के अधिकारियों से बात की और इस लापरवाही के लिए उन्हें फटकार लगाई.

प्रशासन ने सफाई दी कि शवों के लिए वाहन की मरम्मत की जा रही थी. लेकिन इस अमानवीय घटना के लिए गुंटूर कलेक्टर, नगर पालिका कमिश्नर और सेनेटरी इंस्पेक्टर को जवाब तलब किया गया है. अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज से भी इस घटना पर भी जवाब मांगा गया है.

गौरतलब है कि देश के साथ साथ आंध्र प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से मरने वाली की संख्या 47 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं, 24 लाख के करीब लोग संक्रमित हो चुके हैं. देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 47 हजार के पार पहुंच चुका है, जबकि 24 घंटे में 66,999 नए केस सामने आए हैं. वहीं आंध्र प्रदेश में अबतक 2,54,146 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 1,61,425 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं कोरोना से अबतक 2,296 लोगों की मौत हो चुकी है.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button