ठंड से बचाने के लिए एक छात्रा ने सड़कों पर सो रहे कुत्तों की मदद के लिए अनोखा तरीका निकाला

इन दिनों देश में शीतलहर का कहर जारी है. ठंड की ठिठुरन से लोग परेशान हैं. इंसान तो इंसान जानवर पर भी इसका असर साफ दिखाई दे रहा है. ऐसे में बेसहारा कुत्तों के लिए यह छात्रा किसी मसीहा से कम नहीं है. वेटनरी की एक छात्रा ने सड़कों पर सो रहे कुत्तों की मदद के लिए काफी अनोखा तरीका निकाला है, ताकि उन्हें ठंड से बचाया जा सके. आलम ये है कि इस छात्रा की जमकर तारीफ हो रही है और तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है.

जानकारी के मुताबिक, इस छात्रा का नाम विभा तोमर है. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विभा वेटनरी की पढ़ाई कर रही हैं. इन दिनों देश में ठंड का मौसम है. लिहाजा, उन्होंने स्ट्रीट डॉग की मदद के लिए काफी अनोखा तरीका अपनाया है. विभा इन कुत्तों को ठंड से बचान के लिए उन्हें टायर का बेड दे रही हैं. विभा ने बताया कि वह घूम-घूमकर सड़कों पर सो रहे कुत्तों को टायर बेड की सुविधा दे रही हैं, ताकि उन्हें ठंड से बचाया जा सके. उन्होंने बताया कि उनके पास फिलहाल 100 से ज्यादा टायर बेड हो चुके हैं और कई लोगों से वह मदद भी ले रही हैं. विभा का कहना है कि टायर के साथ-साथ कुशन भी कुत्तों के लिए इकट्ठा कर रही हैं.

वहीं, जब विभा से पूछा गया कि उनके पास ये आइडिया कहां से और कैसे आया? इस पर उनका कहना था कि सोशल मीडिया के जरिए उन्हें ये आइडिया मिला. इसके बाद उन्होंने सड़कों पर ठंड से ठिठुरतों कुत्तों की मदद के लिए ये तरीका अपनाया.

सोशल मीडिया विभा की ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है और लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं. कुछ यूजर का कहना है कि आप अच्छा काम कर रही हैं. वहीं, कुछ यूजर का ये भी कहना है कि आपकी मदद के लिए और लोगों को भी आगे आना चाहिए. वहीं, एक अन्य यूजर ने फनी अंदाज में लिखा कि दो दिन बाद टायर लोग चुराकर भाग जाएंगे.

Back to top button