ट्रेन हादसे में मृतकों के परिजनों की मदद के लिए सीएम अखिलेश का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर देहात में आज हुए इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया.akhilesh-yadav

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को पचास पचास हजार रुपये देने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि मामूली रूप से घायल लोगों को मुख्यमंत्री ने पच्चीस पच्चीस हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है.

कानपुर देहात के जिलाधिकारी रविकांत सिंह ने बताया कि दुर्घटना में 90 रेल यात्रियों की मौत हो गई है. ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. दुर्घटना कानपुर देहात में पुखरायां के निकट हुई. दुर्घटना में 150 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. दुर्घटना तड़के तीन बजे हुई. उस समय यात्री सोए हुए थे.

कानपुर रेंज के पुलिस महानिदेशक जकी अहमद ने बताया कि 150 से अधिक घायल लोगों को आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है. सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. तीस से अधिक एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं. राहत और बचाव कार्य में 250 से अधिक पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. प्रभु ने टवीट किया, ‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद राहत कार्य संचालित किए जा रहे हैं. चिकित्सकीय एवं अन्य मदद पहुंचायी गई है. जांच के आदेश दिए गए हैं.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button