टेस्ट मैच में विराट कोहली ने जमाया अपना पहला शतक

हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए दमदार शतक जमा दिया। कोहली के टेस्ट करियर का ये 16वां शतक रहा। बांग्लादेश के खिलाफ ये टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का पहला शतक है।

विराट

विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक जमाने के लिए 130 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी के दौरान विराट के बल्ले से 10 चौके लगाए। विराट ने पहले मुरली विजय के साथ मिलकर 54 रन जोड़े। मुरली विजय आउट हुए तो कोहली ने फिर रहाणे के साथ साझेदारी जमाई और अभी तक इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 75 से ज़्यादा रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। इसके साथ ही विराट कोहली ने पहली बार एक सीजन में 1000 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया।

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर आते ही अपने मंसूबे जाहिर कर दिए थे। टीम इंडिया के कप्तान ने पहली गेंद पर आते ही चौका जमाकर दिखा दिया था कि इस मुकाबले में बांग्लादेश की राह आसान नहीं होने वाली है। हालांकि टेस्ट के लिहाज़ से कोहली की फॉर्म विराट है। कोहली ने पिछले साल तीन टेस्ट सीरीज़ में तीन दोहरे शतक जमाए थे। कोहली ने पहले वेस्टइंडीज़ के साथ एंटीगा में दोहरा शतक जमाया था। इसके बाद न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दूसरा तो मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा दोहरा शतक जमाया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button