टी20 मैच में 300 रन की पारी खेलकर इस क्रिकेटर ने फैला दी सनसनी

दिल्ली के क्रिकेटर मोहित अहलावत ने टी20 मैच में सिर्फ 72 गेंद में 39 छक्कों की मदद से नाबाद 300 रन की पारी खेलकर सनसनी फैला दी है. दिल्ली के लिए तीन प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले 21 साल के अहलावत मावी एकादश की ओर से फ्रेंड्स प्रीमियर लीग में फ्रेंड्स एकादश के खिलाफ खेल रहे थे. इस पारी से अहलावत की नजर अब बड़े मंच पर अपना जलवा बिखेरने की है. मोहित ने ये पारी उस समय खेली है, जब आईपीएल 10 के लिए नीलामी होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में उन्हें खरीदने को लेकर आईपीएल टीम के मालिकों के बीच होड़ लग सकती है.

मोहित अहलावत

मोहित को IPL का इंतजार

अपनी इस अद्भुत पारी में अहलावत ने 14 चौके भी जड़े, जिससे उनकी टीम ने 20 ओवर में दो विकेट पर 416 रन बनाए और मैच 216 रन से जीता. मोहित ने आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम भी भेजा है. मोहित ने कहा कि मैंने आईपीएल 10 की नीलामी के लिए अपना नाम भेजा है लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरी ये पारी आईपीएल नीलामी में टीम ऑनर्स का मेरी तरफ ध्यान आकर्षित करवा पाएगी या नहीं. मैं आईपीएल में अपनी प्रतिभा को दिखाने का इंतजार कर रहा हूं.

क्रिकेट लीग में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का नाम वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम हैं. उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 175 रन बनाए थे. मोहित दिल्ली की लाल बहादुर शास्त्री एकेडमी में अभ्यास करते हैं, इस एकेडमी से गौतम गंभीर और अमित मिश्रा जैसे बड़े खिलाड़ी निकले हैं.

अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सर्वाधिक रनों का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच (बनाम इंग्लैंड, साउथैंप्टन) के नाम है जिन्होंने उस पारी में 63 गेंदों पर 156 रन बनाए थे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button