टीचर भर्ती: 8 हजार पदों पर मिलेगी नौकरी, जल्द करे अप्लाई

- in करियर

टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रदेश की स्कूलों के लिए टीचरों की भर्ती करने जा रहा है. आयोग ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसकी चयन प्रक्रिया के माध्यम से 8 हजार से अधिक उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा. आयोग की ओर हर विषय के आधार पर अलग अलग टीचरों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है…टीचर भर्ती: 8 हजार पदों पर मिलेगी नौकरी, जल्द करे अप्लाईपद का विवरण

भर्ती में 8162 हेडमास्टर पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा, जिसमें हिंदी के लिए 1507, अंग्रेजी के लिए 788, साइंस के लिए 1128, गणित के लिए 699, सामाजिक विज्ञान के लिए 1878 और संस्कृत के लिए 1952 उम्मीदवार शामिल है.

योग्यता

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित विषय में ग्रेजुएशन किया होना आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. यह उम्र 1-1 2019 के आधार पर तय की जाएगी. वहीं आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी.

आवेदन फीस 

आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये, नॉन क्रिमी बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी-एसटी, दिव्यांग उम्मीदवारों को 150 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार ऑनलाइन बैंकिंग के आधार पर भी पैसे जमा कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

आवेदन प्रक्रिया 10 मई से शुरू होगी और 9 जून 2018 तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

कैसे करें अप्लाई

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोअर पीसीएस-2015 के चयनितों को चार माह बाद भी नियुक्ति का इंतजार – राघवेन्द्र प्रताप सिंह

लखनऊ। एक ओर जहाँ सूबे की योगी आदित्यनाथ