टिकट बंटवारे को लेकर फिर छिड़ी चाचा-भतीजे में जंग, बदल दिए सात प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने राज्‍य में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज अपने सात उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट में फेरबदल किया है। इन नये प्रत्‍याशियों का चयन पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव की अध्‍यक्षता में आयो‍जित बैठक में हुआ।1473785636-7019

बदले गए इन उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान शनिवार को प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह ने किया था। टिकट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी में हुए इस फेरबदल को मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल यादव के बढ़ते दबदबे में रूप में देखा जा रहा है।

सपा के इस फैसले से एक बार फिर पार्टी के अंदर की गुटबाजी सामने आ सकती है। आज बदले गए टिकटों में ज्‍यादातर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी नेताओं का होना इस बात का साफ इशारा है कि सपा प्रमुख मुलायाम सिंह की सुलह कराने की कोशिश विफल साबित हो चुकी है। आने वाले समय में यह चिंगारी आग का रूप ले सकती है। जिसका का खामियाजा पार्टी को होने वाले विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिल सकता है।

 इन्हें मिला टिकट-
प्रदेश अध्‍यक्ष शिवपाल सिंह ने अम्‍मापुर विधानसभा क्षेत्र से वीरेंद्र सोलंकी जगह राहुल पाण्‍डे को प्रत्‍याशी घोषित किया है। तिलोई से मयंकेश्वर शरण की जगह जैनुल हसन को उम्मीदवार बनाया गया है। बिलग्राम से सुभाष पाल की जगह अनीस मंसूरी, जगदीश पुर से अजीत प्रसाद की जगह विमलेश सरोज, माधवगढ़ से लाखन सिंह कुशवाहा के स्‍थान पर आरपी निरंजन, कालपी से विष्‍णुपाल सिंह उर्फ नन्‍नू राजा का जगह अनूप कुमार सिंह और खागा से ओमप्रकाश गिहार की जगह विनोद पासी को टिकट दिया गया है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button