जॉब इंटरव्यू के दौरान दिखें स्टाइलिश और फिट, ऐसा रखें आपका आउटफिट, जानें टिप्स…

अपने इंटरव्यूर पर अच्छा इम्प्रैशन छोड़ने के लिए आपको खुद को कॉन्फिडेंट यंग एग्जीक्यूटिव की तरह दिखाना पड़ता है. ऐसे में आपको अपने ड्रेसिंग सेन्स का भी ध्यान रखना पड़ता है. आप चाहती हैं कि आप अट्रैक्टिव दिखें लेकिन साथ ही फॉर्मल भी दिखना है तो कुछ बातों को याद रखना होगा. जॉब इंटरव्यू के दौरान लोग कई कॉमन गलती करते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए. वह अच्छा दिखने के चक्कर में वो  सही कपड़ो का  चुनाव  नहीं  करते हैं.

Loading...

सूट
महिलाओं के लिए फॉर्मल 2 पीस सूट होता है. (लाइट ग्रे, डार्क ग्रे, ब्लैक, नेवी ब्लू जैसे रंग कॉर्पोरेट रंग होते हैं) अगर आपका कद 5’2″-5’4″ फुट है तो पिन स्ट्रिप्ड सूट आपका बहुत अच्छा इम्प्रैशन बनाएगा (गहरे रंग का मटेरियल, हल्के रंग की स्ट्राइप्स के साथ).

पैंट
पैंट में क्रीज़ बहुत ज़रूरी होती है और उसकी लम्बाई टखने से थोड़ी ऊपर होनी चाहिए क्योकि इससे थोड़ी फेमिनिटी नज़र आती है. आपके कोट की लम्बाई भी थोड़ी कम होनी चाहिए ताकि आपकी घडी या चूड़ी भी नज़र आए. यह भी याद रखें की इंटरव्यू के समय, अगर आप खड़े हैं तो आपके कोट के बटन बंद होने चाहिए और अगर आप बैठी हैं तो बटन खुले होने चाहिए.

साड़ी 
अगर अपने सारी पहनी है तो उसको कंधे पर ज़रूर पिन करें. इंटरव्यू में कभी सलवार कमीज या चूड़ीदार नहीं पहनना चाहिए. कॉटन या सिल्क की बॉर्डर वाली सारी सबसे उपयुक्त होती है.

टॉप
स्कार्व्ज़ के साथ चाइनीज़ कालर शर्ट या राउंड कालर शर्ट सबसे अच्छा कॉर्पोरेट अटायर है.

स्कार्व्ज़
स्कार्व्ज़ पर कोई फूलों  पैटर्न नहीं होना चाहिए. वे केवल हल्के, चमकदार रंगों या पलाइन, जोमेट्रिकल पैटर्न के स्कार्व्ज़ होने चाहिए. आपके स्कार्फ़ का रंग आपके सूट के रंग के साथ कंट्रास्ट में होना चाहिए.

फुटवियर
2″ इंच हील के साथ काले या चेरी रंग के बेल्ली शूज सबसे सही होते हैं.

एक्सेसरीज

छोटे इयररिंग्स. छोटे से पेंडंट के साथ चैन.

अगर लम्बे बाल हैं तो अच्छे से बंधे होने चाहिए

अगर आपके पास ब्रीफ़केस है तो कोई पर्स नहीं होना चाहिए.

आपको अपना रिज्यूमे हमेशा ब्रीफ़केस से निकालकर दिखाना चाहिए ना की किसी फोल्डर में से.

अगर आपके पास जेवल फोल्डर ही है तो हमेशा लैदर का फोल्डर ही कैरी करें.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *