जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी का लखनऊ में हुआ आगाज़, कनाडा बनी चुनौती

जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी का लखनऊ में हुआ आगाज़, सामने होगी कनाडालखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप 2016 की शुरुआत हो चुकी है। 18 दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ी अपने पहले मुकाबले में कनाडा के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इस वर्ल्ड कप में कुल 16 देशों की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जूनियर वर्ल्ड कप हॉकी का लखनऊ में हुआ आगाज़

इसमें भारत के साथ-साथ मलेशिया, साउथ अफ्रीका, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, मिस्र, इंग्लैंड, जर्मनी, जापान, कोरिया, हॉलैंड, न्यूजीलैंड और स्पेन की टीम भाग लेंगी।

इस दौरान कुल 44 मैच खेले जाएंगे, जिसमें करीब 24 मैच फर्स्ट राउंड के होंगे। इन सभी टीमों के लिए चार पूल बनाए गए हैं। जिसमे हर पूल में चार-चार टीमें हैं। वहीं भारत को पूल डी में कनाडा, साउथ अफ्रीका और इंग्लैड के साथ रखा गया है।

वहीं भारतीय टीम के कोच हरेंद्र सिंह का कहना है कि हमारी टीम पूरी तरह से तैयार है।काफी दिनों के बाद ये मौका आया है।उन्होंने दावा किया कि हम यहां वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब लेकर आए हैं और इसे पूरा करके ही रहेंगे।

आज का पहला मैच भारत बनाम कनाडा होगा, न्यूज़ीलैंड का मुकाबला जापान से होगा, तो जर्मनी स्पेन से दो- दो हाथ करेगा और इंग्लैंड के सामने होगी  साउथ अफ्रीका की टीम।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button