जिले में अब तक के आए सर्वाधिक 192 कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 3127

जिले में बुधवार को अब तक के सर्वाधिक 192 कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिसमें जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से 112 एवं प्राइवेट लैब से 80 हैं। उधर, जिले में कोरोना की चपेट में आए नौ और मरीजों ने बुधवार को दम तोड़ दिया। उनमें से एक व्यक्ति ने हैलट में भर्ती नहीं किए जाने पर कांशीराम अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि अन्य का इलाज हैलट के कोविड हॉस्पिटल में चल रहा था।  जिले में कोरोना पॉजिटिव 3127 हो गए हैं, उसमें से 150 की मौत हो चुकी है, जबकि 1464 स्वस्थ होकर जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव केस 1514 हो गए हैं।शहर के चार कोविड हॉस्पिटल से 62 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। उन्हेंं तालियां बजाकर विदा किया गया।

Coronavirus Kanpur LIVE News

शहर के एक भाजपा विधायक के पुत्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उनमें कोरोना के लक्षण नहीं होने पर गेस्ट हाउस में आइसोलेट करा दिया गया है। मेडिकल टीम ने विधायक समेत उनके घर के पांच सदस्यों के सैंपल जांच के लिए लिए हैं। वहीं विधायक पुत्र के संपर्क में 45 लोगों की जांच भी कराई गई हैं। फिलहाल विधायक अपने घर पर ही क्वारंटाइन हैं।

-सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आठ मरीजों की मौत हुई है। इसमें विजय नगर के 34 वर्षीय व हर्ष नगर के 35 वर्षीय, नयापुरवा के 40 वर्षीय युवक, पनकी की 32 वर्षीय युवती, गुजैनी निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, बर्रा की 56 वर्षीय महिला, राममोहन हाता के 68 वर्षीय व चकेरी की 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने इलाज के दौरान हैलट में दम तोड़ दिया। इन्हेंं कोरोना के संक्रमण के साथ मधुमेह, फेफड़े की बीमारी, गुर्दा रोग, निमोनिया, आंतों में घाव और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या थी। वहीं सीएमओ की रिपोर्ट में शास्त्री नगर निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति की मौत को शामिल नहीं किया गया है।

इन क्षेत्रों के संक्रमित

आर्य नगर, खलासी लाइन, गोविंद नगर, मेडिकल कॉलेज परिसर, नौबस्ता, रतनलाल नगर, विश्व बैंक बर्रा, जूही, सिविल लाइंस, कलेक्टरगंज, दबौली, इटावा बाजार, काकादेव, लाल बंगला, पांडु नगर, नेहरू नगर, परेड, अजीत नगर, रेलवे कॉलोनी, जवाहर नगर, गांधी नगर, आरके नगर, नेता नगर, किदवई नगर, पनकी, जाजमऊ, कल्याणपुर, शास्त्री नगर, हरबंस मोहाल, सुतरखाना, तिलक नगर, अंबेडकर नगर, सजेती, रावतपुर, दयानंद विहार, चकेरी, पशुपति नगर, घाटमपुर, अर्मापुर, फीलखाना, स्वरूप नगर, घाटमपुर, लोहारन भट्टा, गुजैनी, शिवराजपुर, हंसपुरम व महाराजपुर।

1139 के लिए सैंपल

स्वास्थ विभाग की टीम ने 1139 सैंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजे हैं। उसमें क्वारंटाइन सेंटर से 94, रिलायंस टीम द्वारा 575, फ्रंटलाइन वर्कर्स के 20, कोविड हॉस्पिटल से 16 एवं हैलट अस्पताल से 146 सैंपल लिए गए। शासन के निर्देश पर 288 सैंपल लिए गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button